UP: अब शादी में 50 लोग नहीं हो सकेंगे शामिल, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

लखनऊ: कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार एक के बाद एक जरुरी कदम उठा रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए सूबे की योगी सरकार ने शादी विवाह समारोह के लिए नया आदेश जारी कर दिया है. प्रदेश सरकार द्वारा जारी नए निर्देश के अनुसार अब बंद अथवा खुले स्थानों पर आयोजन में एक समय में अधिकतम 25 लोगों के उपस्थित होने की ही अनुमति होगी. आयोजन के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सख्ती से करना होगा. नियमों का पालन कराने की पूरी जिम्मेदारी आयोजकों पर होगी. नियम तोड़ने पर सख्त कार्रवाई की जा सकती है.

UP: अब शादी में 50 लोग नहीं हो सकेंगे शामिल, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

उत्तर प्रदेश सरकार के हवाले से जारी नए आदेश में कहा गया है कि, समारोह में बैठक की समूचित व्यवस्था होनी चाहिए. बैठक व्यवस्था में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी होगा. समारोह स्थल पर सैनिटाइजेशन और साफ-सफाई की जिम्मेदारी भी आयोजकों की ही होगी.

4 घंटे में कोरोना संक्रमित 8737 नए रोगियों की पुष्टि

यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 8737 नए रोगियों की पुष्टि हुई है. प्रदेश के हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा मंगलवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में पूरे प्रदेश में Corona से 255 लोगों की मौत हुई है. जिसके बाद क मरने वालों की संख्या बढ़कर 18,072 हो गई है.

बता दें कि हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 4 घंटे में Corona से सबसे ज्यादा 20 मौतें मेरठ में हुई हैं. इसके अलावा लखनऊ में 19, कानपुर नगर में 12, सहारनपुर में 11 और आगरा में 10 कोविड-19 संक्रमित मरीजों की मौत हुई है. बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 8,737 नए मरीजों में कोविड-19 की पुष्टि की गई है। इसी अवधि में 21,108 मरीज ठीक भी हुए हैं.

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर : वैक्सीन निर्माता कम्पनी ने बताया कितने समय में पूरा देश हो जायेगा Vaccinated

Related Articles

Back to top button