IPL
IPL

UP: HC के आदेश के बाद हटाय गए 7 धार्मिक स्थल, लोगों ने विरोध में रोड की जाम

सूत्रों ने गुरुवार को जानकारी दी कि हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन व शासन के निर्देश पर बीती रात्रि औरैया में बने 5 हनुमान मंदिर व मां मंगलाकाली रोड़ पर बनी 2 मजारों को JCB के द्वारा हटा दिया गया।

औरैया: यूपी के औरैया में High Court के आदेश के बाद पुलिस ने जिले के आला अधिकारियों के साथ मिलकर ये धार्मिक स्थल हटा दिए। ये  7 धार्मिक स्थल जालौन रोड़ से देवकली रोड के किनारे बने थे। वहीं आज एक समुदाय विशेष के लोगों ने धार्मिक स्थल हटाए जाने की पहले से जानकारी न दिए जाने का आरोप लगाकर सुबह जाम लगा दिया।

सूत्रों ने गुरुवार को जानकारी दी कि High Court के आदेश के अनुपालन व शासन के निर्देश पर बीती रात्रि औरैया में बने 5 हनुमान मंदिर व मां मंगलाकाली रोड़ पर बनी 2 मजारों को JCB के द्वारा हटा दिया गया है। सुबह जब एक समुदाय विशेष के लोगों को मां मंगलाकाली रोड़ से मजार हटाये जाने की जानकारी हुई तो उन्होंने आक्रोशित होकर जालौन मार्ग पर अवरोध उत्पन्न कर जाम लगा दिया।

पुलिस प्रशासन को जब इस बात की जानकारी मिली तो जिले के आलाअधिकारी मौके पर आ गए। अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल, ADM रमेश यादव, क्षेत्राधिकारी सुरेन्द्र नाथ भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और High Court के आदेश का हवाला देकर, धार्मिक स्थल हटाये जाने की बात बताई और उन्हें समझा बुझाकर जाम खुलवाया। High Court के आदेश के चलते जिला प्रशासन के अफसरों ने बुधवार देर रात सड़क पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की थी।

ये भी पढ़ें : Punjab: श्री गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर होगा भव्य आयोजन, उच्चस्तरीय कमेटी का गठन

Related Articles

Back to top button