UP: 70 हज़ार कुत्तों की होगी नसबंदी, एक पर खर्च होंगे 999 रुपये

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में Nagar Nigam 70 हज़ार कुत्तों की नसबंदी कराने जा रहा है। लगातार बढ़ रही कुत्तों की अंधाधुंध संख्या की देखते हुए Lucknow Nagar Nigam ने आनन्-फानन में प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से मुहर लगा दी है। अब जिले में 70 हज़ार कुत्तों की नसबंदी का अभियान नगर निगम शुरू करेगा। हर कुत्ते पर 999 का खर्च तय किया गया है। इसके लिए बजट पर भी नगर निगम ने मुहर लगा दी है।

Nagar Nigam के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में आवारा कुत्तो की बढ़ती संख्या से निजात दिलाने के लिए नगर निगम कुत्तों की नसबंदी का अभियान चलाने जा रहा है। कुत्तों के आतंक को देखते हुए Nagar Nigam ने मिशन मोड़ पर कराने का आदेश उच्च अधिकारियों को दिया है। Nagar Nigam की Board Meeting में आवारा कुत्तों की धरपकड़ और नसबंदी के लिए सर्वसम्मति से बजट पास हुआ. निगम अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही इस पर मिशन मोड़ पर काम शुरू कर दिया जाएगा.

जल्द शुरू होगा कुत्तों की नसबंदी का अभियान

Nagar Nigam Board की बैठक में सभी पार्षदों आवारा कुत्तों की नसबंदी और धर पकड़ को लेकर सर्वसम्मति के हामी भरी। Lucknow Nagar Nigam की महापौर संयुक्ता भाटिया व नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने आवारा कुत्तो की नसबंदी के लिए Nagar Nigam का बजट 999 प्रति कुत्ते की नसबंदी के लिए जारी कर पहले फेस में 70 हज़ार कुत्तो की नसबंदी का प्रस्ताव पास कर दिया. Nagar Nigam के अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही इस पर काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : West Bengal Election: ‘बंगाल में TMC जा रही है और BJP सरकार आ रही है’

Related Articles

Back to top button