यूपी: पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश ढेर, पांच गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी जवाबी कार्रवाई एक बदमाश 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश मोनू उर्फ मोनी उर्फ अरविन्द सिंह चौहान घायल हो गया, जिसे अस्पताल भेजा गया। जहां उपचार के कुछ देर बाद उसकी मृत्यु हो गई।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले 24 घंटे के दौरान मुठभेड़ में 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश को मार गिराया जबकि पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया, इनमें एक इनामी को एसटीएफ ने देहरादून से भी गिरफ्तार किया है।

राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) ज्योति नारायण ने आज शाम यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वाराणसी जिला पुलिस ने कल रात लालपुर पाण्डेयपुर, जैतपुरा थाना पुलिस एवं क्राइम ब्रान्च की टीम ने संयुक्त रुप से सूचना के आधार पर रिंग रोड ऐढ़े मोड़ के पास मोटर साइकिल सवार बदमाशों को रोकने का प्रयास किया। खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी गयी, जिसमें उपनिरीक्षक राजकुमार पाण्डेय व आरक्षी विनय सिंह घायल हो गये।

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी जवाबी कार्रवाई एक बदमाश 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश मोनू उर्फ मोनी उर्फ अरविन्द सिंह चौहान घायल हो गया, जिसे अस्पताल भेजा गया। जहां उपचार के कुछ देर बाद उसकी मृत्यु हो गई। इस दौरान उसका एक साथी फरार हो गया, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। बदमाश के कब्जे से एक तमंचा, पिस्टल मय कारतूस बरामद की। घायल पुलिस कर्मियों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

नारायण ने बताया कि मृत बदमाश शातिर किस्म का अपराधी था, जिसके विरूद्व वाराणसी के विभिन्न थानों में डकैती, चोरी, हत्या, हत्या का प्रयास व आम्र्स एक्ट आदि के 17 अभियोग पंजीकृत है। यह बदमाश थाना लालपुर पाण्डेयपुर से वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित था।

यह भी पढ़े: कोलंबिया में बंदूकधारियों ने 13 लोगों को उतारा मौत के घाट

Related Articles