यूपी ADG ने कहा- कानपुर हत्याकांड के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा, ऐसी कार्रवाई करेंगे कि पछतावा होगा

लखनऊ: कानपुर हत्याकांड और गैंगस्टर विकास दूबे मामले को लेकर यूपी के एडीजी प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा, पुलिसकर्मियों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. उनपर ऐसी कार्रवाई होगी, जिसका उन्हें हमेशा पछतावा होगा. एडीजी प्रशांत कुमार ने ये भी जानकारी दी कि कानपुर हत्याकांड में किन-किन आरोपियों को अबतक गिरफ्तार किया गया है और क्या-क्या कार्रवाई हुई है.

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया, कानपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी और विकास दुबे का खास गुर्गा अमर दुबे आज सुबह मुठभेड़ में मारा गया. अमर दुबे के पास से एक अवैध पिस्टल और कारतूस बरामद हुआ है. इसकी विकास दुबे के साथ सोशल मीडिया पर बहुत सारी तस्वीरें हैं. इसपर 50 हजार का इनाम था. इसी क्रम में अन्य अपराधी श्यामू बाजपेयी, जहान यादव, संजू दुबे को कानपुर पुलिस ने​ गिरफ्तार किया है. श्यामू बाजपेयी पर 50 हजार का इनाम है.
एडीजी ने कहा, फरीदाबाद में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 3 को गिरफ्तार किया है, इनके पास से 9MM की दो सरकारी पिस्टल, 2 अन्य पिस्टल और 44 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. जो भी कार्रवाई होगी वो विधिक होगी और ऐसी होगी कि कानपुर की घटना में जो भी लोग शामिल हैं उन्हें हमेशा पछतावा होगा.

यूपी में अपराध की स्थिति

एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा, पिछले तीन सालों की तुलना में इस साल यूपी में डकैती केस में 35.74 फीसदी की कमी आई है. लूट के केस 44.17 फीसदी कम हुए हैं. हत्या के मामले में 7.91 फीसदी की कमी आई है. अपहरण के मामलों में 41 फीसदी की कमी आई है. दहेज हत्या केस 6.34 फीसदी कम हुए. बलात्कार के मामले 25.41 फीसदी की कमी आई.

Related Articles