यूपी : 10 मई तक सभी School/Coaching बंद, Online Classes पर भी लगा प्रतिबंध

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बढते कोरोना के कहर को देखते हुए सरकार ने प्रदेश के सभी  शैक्षणिक संस्‍थानों को अब 10 मई तक बंद रखने का आदेश दिया है. मुख्‍यमंत्री ऑफिस द्वारा जारी निर्देश के अनुसार, कक्षा 1 से 12 तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्‍कूल तथा कोचिंग संस्‍थान 10 मई तक बंद रहेंगे. इस दौरान Online Classes आयोजित करने पर भी प्रतिबंध होगा.

बता दें इससे पहले, प्रदेश सरकार ने 30 अप्रैल तक प्रदेश में शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था जिसे अब बढ़ाकर 10 मई कर दिया गया है. कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र राज्य में कक्षा 01 से 12वीं तक के सभी स्कूलों में 10 मई तक अवकाश रखा जाएगा. इस दौरान Online Classes पर भी प्रतिबंध होगा.

 

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘Covid-19 के मद्देनजर, कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के सभी स्कूल 10 मई तक बंद रहेंगे. इस दौरान कोचिंग संस्थान भी बंद रहेंगे और ऑनलाइन कक्षाएं भी निलंबित रहेंगी. इससे पहले, प्रदेश सरकार ने प्रदेश भर के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को 20 मई तक घर से काम करने की अनुमति भी दी है.

वहीँ उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश दिवेदी ने उन्‍होंने ट्वीट के माध्‍यम से कहा, ‘Covid-19 की वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के सभी शिक्षकों को 20 मई, 2021 तक घर से काम करने की अनुमति दी जाएगी. प्रदेश सरकार ने 15 मई तक सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेज की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं.

ये भी पढ़ें : RJD के पूर्व सांसद Mohammad shahabuddin की कोरोना से मौत, तिहाड़ जेल के डीजी ने कर दी पुष्टि

Related Articles