कल्याण के सहारे मिशन 2017 जीतना चाहती है बीजेपी

Kalyan-Singh-li40214लखनऊ। 2017 विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी को राम से लेकर कल्याण तक सभी याद आ रहे हैं। अयोध्या में बीते दिनों मंदिर निर्माण के लिए तराशे गए पत्‍थरों का शिला पूजन हुआ। पत्‍थरों को रामसेवकपुरम में रखा गया। तो अब भाजपा अपने पुराने जिताऊ नेता कल्याण सिंह को भी यूपी में पार्टी के लिए ब्रम्हास्त्र बनाना चाहती है।

पार्टी का एक बड़ा वर्ग चाहता है कि यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव कल्याण सिंह को केंद्र में रख कर लड़ा जाये। वही यहाँ पर पार्टी का चेहरा बनें। इस बात के संकेत खुद कल्याण सिंह ने लखनऊ में दिए हैं। उन्होंने कहा की हमेशा पार्टी ने ही मेरी भूमिका तय की है। आगे भी जो पार्टी चाहेगी मैं वही करूँगा। हालाँकि उन्होंने यह भी कहा की फिलहाल वह राजस्थान के राज्यपाल की भूमिका में भी संतुष्ट हैं।

यह भी पढ़ें – देश की जनता का सपना है राम मंदिर, जल्द हो निर्माण

कल्याण सिंह ने राम मंदिर निर्माण की वकालत करते हुए राज्यपाल राम नाईक के बयान का समर्थन किया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल का बयान जन भावना के अनुरूप है। इसमें गलत कुछ भी नहीं है। कल्याण सिंह 5 जनवरी को अपना जन्मदिन मनाने लखनऊ आये हैं। कल्याण सिंह ने राम नाईक से राजभवन में मुलाकात करके नए साल के बधाई भी दी।

यह भी पढ़ें – #ISIS को रोकने के लिए बेहद जरूरी है अयोध्या में राम मंदिर

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश का संवैधानिक मुखिया होने के कारण राज्यपाल की जिम्मेदारी है कि कुछ भी जनता के अहित में न हो। उत्तर प्रदेश में राज्यपाल राम नाईक यह जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं। विधेयक व अन्य मामले राजभवन में अटकने के सवाल पर कल्याण सिंह बोले-सरकार के फैसलों की समीक्षा करना राज्यपाल की जिम्मेदारी है, ताकि जनता के विपरीत कुछ भी न हो। राम नाईक भी वही कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें – राम मंदिर का नाम लेने पर अखिलेश ने मंत्री की छीनी लालबत्ती

कल्याण सिंह ने कहा कि शिक्षा से विकास का रास्ता साफ किया जा सकता है। वह राजस्थान में शिक्षा में सुधार के संजीदा प्रयास कर रहे हैं। जन्मदिन पर भव्य कार्यक्रम की तैयारीइस बीच पूर्व मुख्य मंत्री कल्याण सिंह के 5 जनवरी को होने वाले जन्मदिन समारोह को भव्य बनाने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कल्याण सिंह के सरकारी आवास के मुख्य द्वारा से पिछले हिस्से में बने लॉन में पंडाल लगाया जा रहा है। भाजपा नेताओं के अलावा जन्मदिन समारोह में सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव समेत सपा, बसपा कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के पहुंचने की संभावना है।

यह भी पढ़ें – राम मंदिर शिलापूजन पर सीएम अखिलेश ने मांगी रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button