UP Assembly Election 2022: सपा से गंठबंधन नहीं करेगी AIMIM

मिली जानकारी के मुताबित, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) अगस्त की शुरुआत में एक बार फिर उत्तर प्रदेश में हो सकते है।

लखनऊ: पिछले दिनों खबर आई थी कि, एआईएमआईएम (AIMIM) और सपा के बीच गठबंधन हो सकता है। इसके लिए एआईएमआईएम ने शर्त रखी थी कि, अगर समाजवादी पार्टी यूपी (Samajwadi Party UP) में सरकार बनाती है तो भागीदारी मोर्चे के किसी वरिष्ठ मुस्लिम एमएलए को उप मुख्यमत्री बनाने को तैयार है तो, पार्टी और भागीदारी मोर्चे का सपा से गठबंधन हो सकता है। एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष सौकत अली ने इस खबर का खंडन करते हुए कहा कि, सपा और पार्टी का गठबंधन नहीं हो सकता है।

अगस्त की शुरुआत में ओवैसी आ सकते है UP

सौकत अली ने बताया कि ‘हम मीडिया रिपोर्टों का स्पष्ट रूप से खंडन करते हैं कि एआईएमआईएम UP में सत्ता में आने के बाद एक मुस्लिम डिप्टी सीएम बनाने का वादा करने पर समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे।’ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ मिलकर यूपी विधानसाभ का चुनाव लड़ने की तैयारी है।

मिली जानकारी के मुताबित, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) अगस्त की शुरुआत में एक बार फिर उत्तर प्रदेश में हो सकते है। ओवैसी इस दौरे में प्रयागराज, फतेहपुर, कौशाम्बी और आसपास के अन्य जिलों में कार्यकर्ताओं से मिल सकते हैं। बता दें कि विधान सभा चुनाव के मद्देनजर ओवैसी अभी कुछ ही दिन पहले मुरादाबाद और आसपस के इलाकों में पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलकर संगठन को मजबूत करने के निर्देश दिए थे, साथ ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ के साथ गठबंधन के सहारे उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: पति के साथ संगम पहुंचीं अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी Saina Nehwal, नौकायन कराने वाली टीम के साथ ली सेल्फी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles