UP Assembly Election: दो दिवसीय UP दौरे पर लखनऊ आएंगी Priyanka Gandhi

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) UP विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) से पहले पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने के लिए 10 और 11 सितंबर को लखनऊ का दौरा करने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी राज्य चुनाव समिति और सलाहकार समिति के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगी और संगठनात्मक समीक्षा करेंगी।

जुलाई में किया था 3 दिन का दौरा

जुलाई माह में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) 3 दिन के दौरे पर लखनऊ आई थीं। इस दौरान एक दिन लखीमपुर भी गई थीं। प्रियंका जब दिल्ली वापस जा रही थीं तो उन्होंने घोषणा की थी कि अगस्त माह से ही यहां पर कैंप करेंगी। हालांकि अगस्त में प्रियंका गांधी लखनऊ नहीं आई थीं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं। वर्तमान में 110 विधानसभा क्षेत्र हैं जहां मुस्लिम मतदाता लगभग 30-39 प्रतिशत हैं। 44 सीटों पर यह प्रतिशत बढ़कर 40-49 प्रतिशत हो गया, जबकि 11 सीटों पर मुस्लिम मतदाता लगभग 50-65 प्रतिशत हैं।

2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। पार्टी ने 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया। समाजवादी पार्टी (सपा) को 47 सीटें, बसपा ने 19 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस केवल सात सीटों पर जीत हासिल कर सकी।

यह भी पढ़ें: गोटमार मेला: मध्य प्रदेश में वार्षिक पथराव में 400 से अधिक घायल

Related Articles