यूपी विधानसभा चुनाव: बिहार वाला खेल अब यूपी में भी खेलने की तैयारी, ओवैसी ने किया ऐलान

विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश को एक सियासी मैदान के तौर पर देखा जा रहा है

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश को एक सियासी मैदान के तौर पर देखा जा रहा है और देश की सभी छोटी-बड़ी पार्टियां इस मैदान में उतरने के लिए अपनी-अपनी रणनीति तैयार कर रही हैं। इन तैयारियों के बीच में कुछ अफवाहें भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई। आज हम बात करेंगे एक ऐसी अफवाह की जो दो पार्टियों के गठबंधन को लेकर फैलाई जा रही थी।

खबर ये थी कि यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव औवेसी की पार्टी AIMIM व BSP मिलकर लड़ेगी। हालांकि पार्टी की अध्यक्ष और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने साफ किया है कि BSP किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। इससे पहले एक न्यूज चैनल ने असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM और BSP के बीच गठबंधन की खबर प्रसारित की थी। मायावती ने इसे सिरे से खारिज किया है। इतना ही नहीं यह गठबंधन की खबर बिल्कुल फेक इसको साबित करने के लिए बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया, ‘मीडिया के एक न्यूज चैनल में यह खबर प्रसारित की जा रही है कि यूपी में आगामी विधानसभा आम चुनाव औवेसी की पार्टी AIMIM और BSP मिलकर लड़ेगी। यह खबर पूर्णतः गलत, भ्रामक व तथ्यहीन है। इसमें रत्तीभर भी सच्चाई नहीं है तथा बीएसपी इसका जोरदार खण्डन करती है।’

100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

इसके साथ बसपा ने इस समय प्रदेश में हो रहे ज़िला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को न लड़ने का निर्णय लिया है। पार्टी के लोगों को निर्देश है कि वे इस चुनाव में अपना समय और ताकत लगाने की बजाय पार्टी के संगठन को मजबूत बनाने और सर्व समाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने में लगाएं। बात करें AIMIM पार्टी की तो असदुद्दीन औवेसी बिहार वाला खेल अब यूपी में भी खेलने की तैयारी कर रहें है। पिछली बार बिहार विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच सीटों पर सफतला हासिल की।

अब उत्तर प्रदेश की सियासी मैदान में उतरने के बाद ऐलान किया है कि उनकी पार्टी यूपी की 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। ओवैसी की नजर बिहार की तरह यूपी के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों पर टिकी हुई है। ओवैसी ने कहा है कि, ‘हम 100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और गठबंधन ओमप्रकाश राजभर की पार्टी से होगा।’ हालंकि ओम ओमप्रकाश राजभर कुछ दिन पहले सपा की राह देख रहें थे।

ओवैसी ने कुछ महीने पहले यूपी का दौरा किया था और संगठन को मजबूत किया करने का काम किया। और माना जा रहा है कि AIMIM पार्टी उत्तर प्रदेश से एक 100 में से एक सीट पर भी जीत हासिल करती है तो वह एक बड़ी कामयाबी होगी।

यह भी पढ़ें: मायावती का बड़ा ऐलान, जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव BSP नहीं लड़ेगी, ये है वजह

इंस्टाग्राम- https://www.instagram.com/puridunianews
फ़ेसबुक- https://www.facebook.com/PuriDuniaNews
ट्विटर- https://twitter.com/Puridunia
यूट्यूब – https://www.youtube.com/channel/UCNWf-IdAw5PE1_dczoEb-Ew

Related Articles