IPL
IPL

UP: परिषदीय प्राइमरी-जूनियर Schools का समय बदला, अब समय से 15 मिनट पहले पहुंचेगे गुरूजी

लखनऊ: Uttar Pradesh बेसिक शिक्षा परिषद् के अंतर्गत आने वाले प्राइमरी-जूनियर Schools के समय में सोमवार को परिवर्तन किया गया है। अब स्कूलों के खुलने का समय सुबह 8 से अपराह्न 2 बजे तक होगा। Uttar Pradesh में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए नीतिगत रूप से ये फैसला लिया गया है। इस निर्णय के तहत गुरूजी ही विद्यालय आएंगे चूंकि कोरोना महामारी को देखते हुए छात्रों के लिए स्कूलों को बंद किया गया है।

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पहले बेसिक स्कूलों का समय सुबह 9 से अपराह 3 बजे तक था पर अब इसे 1 घंटे पूर्व में 8 बजे कर दिया गया है। स्कूल अब 8 से 2 खोले जायेंगे। सभी गुरुजनों को तय समय से 15 मिनट पहले पहुंचना होगा। वहीँ निर्धारित समय से 30 मिनट बाद तक रुकना होगा।

वहीँ निजी विद्यालयों ने सोमवार से नए शैक्षणिक सत्र को ऑनलाइन मोड में शुरू किया है। उत्तर प्रदेश में 8वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद से ही स्कूलों ने ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करने का फैसला किया है। ज्यादातर Uttar Pradeshस्कूलों में आज से यानी 5 अप्रैल से प्री-प्राइमरी से इंटर तक की ऑनलाइन क्लास शुरू हो गई हैं।

ये भी पढ़ें: आखिर माफिया Mukhtar Ansari को लेने दल-बल के साथ पंजाब क्यों रवाना हुई यूपी पुलिस ? 

Related Articles

Back to top button