UP BEd JEE 2021: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित यूपी बीएड (UP BEd) प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए आवेदन करने का आखिरी दिन पूरा हो चुका है। ऐसे में अगर आप आवेदन करना भूल गए है या फिर किसी वजह से छूट गया है और आप आवेदन करना चाहते है तो ये आपके लिए बेहद खास खबर है। यूपी बीएड (UP BEd) प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दी गई है। यूपी के बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया पिछले महीने 18 तारीख से शुरू हुई थी।

यूपी के बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है और वो होने वाली प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लेना चाहते हैं, तो बिना देरी किए शुल्क के 24 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। 10 मई से प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा सकेंगे और परीक्षा 19 मई को प्रस्तावित है।

ये भी पढ़ें : जानिए कैसे incognito मोड में भी हो सकती है आपकी पहचान उजागर

यूपी बीएड JEE आवेदन की तारीख बढ़ी

वहीं यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। अब बिना बिलंब शुल्क के साथ 31 मार्च तक प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लेने के लिए आवेदन कर सकते है। आपको बता दें कि पहले आवेदन की आखिरी तारीख 15 मार्च निर्धारित की गई थी। इसी तरह बिलंब शुल्क के साथ 22 मार्च तक आवेदन किया जा सकता था, लेकिन अब यह दोनों तारीखें बढ़ा दी गई है। जेईई के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा, इसके बाद आवेदन पूरा करना और परीक्षा शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करना होगा।

ये भी पढ़ें : घर बैठे मात्र इतने रूपये से शुरू करें ये कारोबार, महीनो होगी लाखों की कमाई, पढ़ें पूरी खबर

Related Articles