UP BEd JEE Exam 2021: परीक्षा तिथि में हुआ बदलाव, जारी हुआ नया शेड्यूल

लखनऊ: यूपी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 (UP BEd JEE Exam 2021) के लिए प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर आ रही है कि 30 जुलाई को होने वाली प्रवेश परीक्षा को टाल दिया गया है अब इसकी जगह छह अगस्त को होगा। परीक्षा तिथि के साथ संभावित है कि इज़के परिणाम जारी होने में भी बदलाव होगा। इससे पहले 19 मई, 18 जुलाई और फिर 30 जुलाई को परीक्षा होने वाली थी। इस तरह यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा (UP BEd) की तिथि तीसरी बाद बदली है।

यूपी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 के आयोजक लखनऊ विश्वविद्यालय के संशोधित परीक्षा कार्यक्रम को शासन तरफ से मंजूरी मिल गई है। लखनऊ विश्वविद्यालय ने परीक्षा की नई तिथि रिवाइज करने का नोटिफिकेशन भी जारी किया है। इसमें बताया है कि परीक्षा के अयोजन की शर्तें 17 जून को जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ही रहेंगी।

नए शेड्यूल में देखें परीक्षा का समय

लखनऊ विश्वविद्यालय ने जो नया शेड्यूल जारी किया है उसके मुताबिक, बीएड प्रवेश परीक्षा पहली पाली में सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी, दूसरी पाली में परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी। इसके परिणाम घोषित होने की संभावित तिथि अब 27 अगस्त है। इसके बाद ऑनलाइन काउंसलिंग एक सितंबर से और शैक्षणिक कार्य का आरंभ छह सितंबर 2021 से होगा।

सुरक्षा का रखना होगा ध्यान

छात्रों को कोरोना नियमो के साथ परीक्षा देने होगा, सुरक्षा का ध्यान रखते हुए साथ मे हैंड सेनेटाइजर, फेस शील्ड ले जाना अनिवार्य है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में कुल 1476 केंद्र बनाए गए हैं। बीएड प्रवेश परीक्षा में करीब 5 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है।

 

Related Articles