UP BEd JEE Exam 2021: आज प्रवेश परीक्षा देने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

लखनऊ: कोरोना काल के बाद टलते आ रही संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड-2021 (UP BEd JEE Exam 2021) की प्रवेश परीक्षा आज शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में आयोजन किया जाएगा। इस परीक्षा के दौरान कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। सभी जिलों में आज शुक्रवार को होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड(UP BEd JEE Exam) 2021-23 के लिए सेंटर बनाए हैं। परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को अपने साथ नया प्रवेश पत्र अपने साथ रखना अनिवार्य होगा।

राज्य समंवयक प्रो अमिता बाजपेयी ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों को ई-मेल और मोबाइल मैसेज के मध्यम से परीक्षा केंद्रों के इस परिवर्तन के बारे में बता दिया गया है। अभ्यर्थी संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड का अपना नया प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। अब तक करीब साढ़े पांच लाख अभ्यर्थियों ने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर ले लिया है।

परीक्षा का देखें समय

इस वर्ष संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड-2021 का आयोजन लखनऊ विश्वविद्यालय करा रहा है। प्रवेश परीक्षा छह अगस्त को प्रथम पाली में पूर्वाह्न नौ बजे से 12 बजे तक तथा द्वितीय पाली में अपराह्न दो बजे से पांच बजे तक होगी। प्रवेश परीक्षा के परिणाम की संभावित घोषणा की तिथि 27 अगस्त, आनलाइन काउंसिलिंग शुरू करने की तिथि पहली सितंबर और शैक्षणिक सत्र के आरंभ की तिथि छह सितंबर 2021 होगी।

कोविड-19 प्रोटोकॉल का रखे ध्यान

प्रत्येक परीक्षा-केंद्र पर कोविड-19 को प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। इसके लिए प्रत्येक परीक्षार्थी की थर्मल-स्क्रीनिंग, सभी परीक्षा-कक्षों एवं फर्नीचर आदि को सैनिटाइज कराने की पूरी व्यवस्था की गई है।

Related Articles