UP Board Exam 2021: Postpone हो सकती है 10वीं, 12वीं की परीक्षा, जानिए नए Update

प्रारंभ में UP Board की कक्षा 10 और 12 के लिए परीक्षाएं 24 अप्रैल से शुरू होने वाली थीं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) राज्य बोर्ड परीक्षा ( UPMSP ) पंचायत चुनाव की तारीखों के कारण स्थगित हो सकती है। इंडियन एक्सप्रेस ( Indian Express ) की रिपोर्ट के अनुसार इस सप्ताह इस बारे में घोषित होने की संभावना है। प्रारंभ में UP Board की कक्षा 10 और 12 के लिए परीक्षाएं 24 अप्रैल से शुरू होने वाली थीं। हालांकि, पंचायत चुनाव ( UP Gram Panchayat Chunav 2021 ) की तारीखों के आधार पर परीक्षा अब मई के महीने में होने की संभावना है और CBSE और ICSE बोर्ड के साथ शुरू हो सकती हैं।

चुनाव आयोग ( Election Commission ) 27 और 28 मार्च के बीच पंचायत चुनाव के लिए एक नोटिफिकेशन जारी करने की संभावना है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक बोर्ड ( UP Board ) द्वारा जारी पिछले साल के शेड्यूल के अनुसार परीक्षा 24 अप्रैल से दो पालियों में हुई थी। कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 10 मई तक और कक्षा 12वीं की परीक्षा 12 मई तक संपन्न होने वाली थीं. लगभग 56 लाख छात्रों के इस साल यूपी बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने की उम्मीद है Commission ) 27 और 28 मार्च के बीच पंचायत चुनाव ( UP Gram Panchayat Chunav 2021) के लिए एक नोटिफिकेशन जारी करने की संभावना है।

UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं, 12वीं की परीक्षा हो सकती है  पोस्टपोन! जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट - Up board exam up board th th exam  up board

56 लाख छात्र होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश माध्यमिक बोर्ड ( UP Board ) द्वारा जारी पिछले साल के शेड्यूल के अनुसार परीक्षा 24 अप्रैल से दो पालियों में हुई थी। कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं ( UP Board 10th Exam ) 10 मई तक और कक्षा 12वीं की परीक्षा ( UP Board 12th Exam ) 12 मई तक संपन्न होने वाली थीं। लगभग 56 लाख छात्रों के इस साल यूपी बोर्ड ( UP Board ) परीक्षाओं में शामिल होने की उम्मीद है।

UPMSP के सचिव दिव्यकांत शुक्ला के अनुसार अन्य वर्षों की तरह परीक्षा केंद्रों में कड़ी चौकसी रहेगी। CCTV के अलावा सभी केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग शुरू की जाएगी। परीक्षा केंद्रों में COVID-19 दिशानिर्देशों को सख्ती से पालन किया जाएगा। केंद्रों में बिना फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर के उम्मीदवारों को अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें Naxalite attack में जवान शहीद, घर में चल रही थी उसकी शादी की तैयारी

Related Articles

Back to top button