UP Budget: पेपर फ्री बजट नहीं बल्कि योगी फ्री यूपी चाहते हैं लोग: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यछ अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह बजट योगी जी का आखिरी बजट है।

लखनऊ: आज योगी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश का बजट पेश किया गया है, जिसके बाद समाजवादी पार्टी के अध्यछ अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह बजट योगी जी का आखिरी बजट है। बहुत हुआ अब कल ख़त्म, उन्होंने कहा हर बार बजट में किसानो और गरीबो को धोका,मिला है। महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है और सर्कार का उस पर कोई ध्यान नहीं है।

अखिलेश यादव ने कहा समाजवादी पार्टी ने हर वर्ग के लोगो को साथ में जोड़ कर काम किया है और आने वाले दिनों में सत्ताधारी पार्टी के नेता भी हमसे जुड़ेंगे। उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी पूंजी पतियों की सरकार है इस सरकार ने किसानो को कंपनी के सामने लाकर छोड़ दिया है और उनका बुरा हाल कर दिया है। यह सरकार हमेशा किसान विरोधी रही है।

योगी सरकार ने पेश किया ऐतिहासिक बजट
योगी सरकार ने पेश किया ऐतिहासिक बजट

अखिलेश यादव ने कहा लोग पेपर फ्री बजट नहीं बल्कि योगी फ्री उत्तर प्रदेश चाहते है। अखिलेश ने कहा बीजेपी ने अपने बजट में अपने संकल्पो को पूरा नहीं किया। इनकी सरकार में बस हमारा काम दिखाया गया इसके लिए कई उदारण सामने है, जैसे एक्सपर्स-वे। गठबंधन को लेकर अखिलेश ने कहा सपा के दरवाज़े सभी पार्टियों के लिए खुले हुए है।

उत्तर प्रदेश सरकार का बजट 

योगी सरकार ने अपने कार्यकाल का अंतिम बजट पेश कर दिया हैं, योगी आदित्यनाथ के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने आज यानि सोमवार को योगी सरकार का पांचवां और इस कार्यकाल का आखिरी बजट पेश किया। उन्होंने इन पंक्तियों के साथ बजट की घोषणा की..यकीन हो तो कोई रास्ता निकलता है, हवा की ओट भी लेकर चिराग जलता है… 5 लाख 50 हज़ार 270 करोड़ 78 लाख के इस बजट में 27 हजार 598 करोड़ 40 लाख रुपये की नई योजनाएं शामिल की गई हैं।

यह भी पढ़े: UP Budget Live Updates: आगरा और कानपुर मेट्रो के लिए करोड़ो का प्रस्ताव, जानें Budget में किसे क्या मिला?

Related Articles

Back to top button