UP उपचुनाव : फर्स्ट फेज की काउंटिंग में बीजेपी पांच और सपा दो सीटों पर आगे

निर्वाचन आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार देवरिया सदर,बांगरमऊ,घाटमपुर,बुलंदशहर और टूंडला में भाजपा उम्मीवार अपने निकटतम प्रतिद्धंदियों से आगे चल रहे हैं वहीं मल्हनी और नौगांव सादात में सपा आगे है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा की सात सीटों पर हुये उपचुनाव में मंगलवार को हो रही काउंटिंग के फर्स्ट फेज में भारतीय जनता पार्टी बीजेपी ने पांच सीटों पर बढ़त हासिल की है वहीं दो में समाजवादी पार्टी (सपा) आगे चल रही है।

निर्वाचन आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार देवरिया सदर, बांगरमऊ, घाटमपुर, बुलंदशहर और टूंडला में बीजेपी उम्मीवार अपने निकटतम प्रतिद्धंदियों से आगे चल रहे हैं वहीं मल्हनी और नौगांव सादात में सपा प्रत्याशियों ने शुरूआती बढ़त हासिल कर ली है।

देवरिया में सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी अपने निकटतम प्रतिद्धंदी सपा के ब्रम्हा शंकर त्रिपाठी से 535 मतों से आगे है जबकि बुलंदशहर में ऊषा सिरोही बसपा के हाजी युनूस से 770 वोटों से आगे चल रही हैं। बांगरमऊ में श्रीकांत कटियार, टूंडला में प्रेमपाल धनगर और घाटमपुर में उपेन्द्र कुशवाहा ने शुरूआती बढ़त हासिल कर ली है वहीं नौगवां सादात सीट पर बीजेपी के दिवंगत नेता चेतन चौहान की पत्नी संगीता चौहान पहले चक्र की मतगणना में सपा के सैयद जावेद अब्बास से पिछड़ गयी हैं। जौनपुर की मल्हनी सीट पर सपा के लकी यादव भाजपा के मनोज सिंह से आगे चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें : चीन और रूस ने दिखाई नफरत, जो बाइडन को नहीं दी बधाई

Related Articles

Back to top button