यूपी कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले, पतंजलि मेगा फूड पार्क को भी मिली हरी झंडी

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। इस कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। इसमें सबसे बड़ा फैसला रामदेव के पतंजलि मेगा फूड पार्क का था जिसे सरकार की तरफ से हरी झंडी मिल गई। सरकार ने पार्क को ग्रेटर नोएडा में भूमि हस्तांतरण को मंजूरी दे दी।    योगी आदित्यनाथ

आपको बता दें कि भूमि न मिलने की वजह से नाराज बाबा रामदेव ने मेगा फूड पार्क राज्य से बाहर ले जाने की धमकी दी थी जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद इस ममाले को समझा और फैसला लिया। जानकारी की माने तो बाबा राम देव से इस मुद्दे पर बात करने के लिए मुख्यमंत्री ने उनसे दो बार मुलाकात की थी। इसके बाद राज्य सरकार ने भूमि हस्तांतरण और सहमति देने के लिए केंद्र सरकार से 30 जून तक का समय मांगा था। जिसके बाद अब पार्क के निर्माण का रास्ता साफ़ हो गया है।

इसके साथ बैठक में 11 अहम प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है। जिनमे यूपी कोर रोड नेटवर्क डेवलपमेंट योजना के अंतर्गत हमीरपुर-राठ मार्ग के निर्माण परियोजना के एस्टीमेंट को मंजूरी दी गई। पैरा मेडिकल ट्रेनिंग कॉलेज झांसी के निर्माण में लागत और उच्च विशिष्टियों के प्रयोग को भी शासन की मंजूरी मिली।

Related Articles