सुपर ओवर में यूपी ने छत्तीसगढ़ को दी मात, फाइनल में बनाई जगह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच खेले गये घमासान मुकाबले मे दर्शकों को दोनों टीमों का स्कोर बराबर होने के कारण सुपर ओवर देखने को मिला, जिसमें छत्तीसगढ़ को हराकर उत्तर प्रदेश 12वीं इंटर जोनल वेटनर्स क्रिकेट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है। इसके बाद खेले गए सुपर ओवर में उत्तर प्रदेश ने बाजी मार ली।

वीवीआईपी क्रिकेट मैदान पर टॉस जीतकर उत्तर प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करने की, और निर्धारित 20 ओवर में उपेंद्र दत्ता (99) और जितेंद्र (96) के रनों के बदौलत 2 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए। । 238 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए छत्तीसगढ़ की टीम ने भी 20 ओवर में 8 विकेट पर 237 रन बनाए।

ओपनर बल्लेबाज अकरम ने 31 गेंद पर 62 रन तथा मध्यमक्रम के बल्लेबाज जितेंद्र ने 33 गेंद पर 79 रन की आतिशी पारी खेली। अन्य बल्लेबाज असफल रहे और दोनों टीमों का स्कोर बराबर होने के कारण मैच टाई हो गया। उपेंद्र दत्ता ने 14 रन देकर 3 विकेट व जितेंद्र चैधरी 47 रन देकर 2 विकेट लिए।

सुपर ओवर में छत्तीसगढ़ ने 2 विकेट पर मात्र 4 रन बनाए। उत्तर प्रदेश ने दो गेंद पर ही 7 रन बनाकर मैच जीत लिया व सेमीफाइनल में पहुंच गई। उपेंद्र दत्ता को शानदार प्रर्दशन के कारण मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया।

Related Articles