UP Chunav 2022: पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर की हुंकार, CM योगी के खिलाफ उतरंगे राजनीति के रणभूमी में

 Former IPS Amitabh Thakur ने CM Yogi Adityanath के खिलाफ यूपी विधानसभा 2022 चुनाव लड़ने का हुंकार भर दिया है। 

लखनऊ: आने वाले 2022 UP Assembly Elections में सियासत का पारा आसमान को छु रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को उत्तर प्रदेश के रिटायर्ड  Former IPS Amitabh Thakur ने CM Yogi Adityanath के खिलाफ यूपी विधानसभा 2022 चुनाव लड़ने का हुंकार भर दिया है।

जानें  2022 के चुनाव को लेकर क्या बोलें  अमिताभ ठाकुर

उन्होंने कहा- ‘योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर करने के बाद से तमाम साथी लगातार मुझे उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं।  सभी बातों पर गंभीरता से विचार कर मैंने निर्णय लिया है कि वो जहां से भी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, मैं निश्चित रूप से उनके खिलाफ चुनाव लडूंगा’।  ‘इससे पहले शुक्रवार को ट्वीट कर  उन्होंने ने कहा था कि कई साथी कह रहे हैं कि आप योगी जी के खिलाफ चुनाव लड़ जाइए।  विचार बुरा नहीं है, वैसे मैं भी जानता हूं कि मुझे वोट बहुत ही कम मिलेंगे,  नाममात्र के, क्योंकि मुझमें नेताओं वाले गुण नहीं हैं, पर इतना जरूर है कि उस चुनाव में योगी जी से आचार संहिता का पूर्ण पालन जरूर करवा दूंगा’।

पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर
पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर

कौन है अमिताभ ठाकुर

बता दें कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं।  यूपी के सात जिलों में एसपी का पद संभाल चुके वह  एक तेजतरर्रार और कड़क पुलिस अफसर के रूप में जाने जाते हैं।  वो  नेशनल आरटीआई फोरम के संस्थापक भी रहे हैं, उनकी पत्नी भी एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं, जिन दिनों फेसबुक पर ‘आई हेट गांधी’ नामक एक फेसबुक ग्रुप में महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी की गई थी, उस वक्त अमिताभ दंपती ने फेसबुक के खिलाफ ही एफ़आईआर दर्ज करा दी थी।  कुछ दिनों बाद फेसबुक से उस ग्रुप को प्रतिबंधित भी कर देना पड़ा था, ठाकुर दंपती के इस काम की उन दिनों सोशल मीडिया पर काफी सराहना हुई थी।

 

 

यह भी पढ़े: ISIS के जरिए “See you in Palma” के अंधेरी जंगलों में भटकें कई सेकड़ों नौजवान

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles