IPL
IPL

UP CM का आदेश, इतने तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल, जानिए नए Guidelines

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) ने सोमवार की शाम उच्चस्तरीय बैठक की और इसमें उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव के लिए कई आदेश दिए।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना फिर तेजी से पैर फैला रहा है। हर रोज कोरोना ( Corona ) मामलों में लगातार इज़ाफा हो रहा है। जिसको देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) ने सोमवार की शाम उच्चस्तरीय बैठक की और इसमें उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव के लिए कई आदेश दिए। उन्होंने होली के त्योहार को लेकर लोगों से अपील की है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण से सचेत रहें और आपसी सतर्कता और सावधानी बरतें।

आपको बता दें कि सोमवार की शाम को योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की जिसमें उन्होंने होली, पंचायत चुनाव और दूसरे राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की स्थिति के मद्देनजर विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिए और इसके अलावा उन्होंने 24 से 31 मार्च तक कक्षा 8 तक स्कूलों को बंद रखने के भी निर्देश दिए।

बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि कक्षा-1 से 8 तक के सभी परिषदीय और निजी विद्यालयों में दिनांक 24 से 31 मार्च, 2021 तक होली अवकाश रहेगा, लेकिन इनके अलावा, शेष शिक्षण संस्थानों में जहां पर परीक्षाएं आयोजित नहीं हो रही हैं, यह अवकाश दिनांक 25 से 31 मार्च, 2021 तक होगा।

नियम का करें पालन

यूपी सीएम ने कहा कि जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं, उन्हें पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णतः पालन करते हुए सम्पन्न कराया जाए।

इसके अलावा हर जिले में एक-एक डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है। सीएम योगी ने कहा कि बिना स्थानीय प्रशासन की पूर्वानुमति के कोई भी जुलूस या सार्वजनिक समारोह आयोजित न किए जाएं। इसके साथ ही कोरोना टीकाकरण का काम पूरी प्रतिबद्धता के साथ किया जाए।

यह भी पढ़ें: UP Panchayat Election 2021: मास्क नहीं तो वोट नहीं, बिना मास्क नामांकन नहीं, जानिए नए नियम

Related Articles

Back to top button