IPL
IPL

UP Corona Update: प्रदेश में 2,42,265 सक्रिय मामले, सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में 2,42,265 सक्रिय मामले हैं

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) की दूसरी वेव में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) खतरे के निशान पर पहुंच चुका है। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है। बेबस मरीज कोरोना से मौत की जंग लड़ रहे है। स्थिति को देखते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में ऑक्सीजन की सिलेंडर अधिक संख्या में भेज वाई है।

यूपी में संक्रमण का आंकड़ा

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने ताजा जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में 2,42,265 सक्रिय मामले हैं। अब तक 6,89,900 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। संक्रमण से कुल 10,346 लोगों की मृत्यु हुई है।  कल प्रदेश में 2,25,269 सैंपल्स की जांच की गई। अब तक प्रदेश में 3,88,92,416 सैंपल्स की जांच की गई है।

वैक्सीन की दूसरी डोज

मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, प्रदेश में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज अब तक 93,76,419 लोगों को दी जा चुकी है। वैक्सीन की दूसरी डोज अब तक 17,69,611 लोगों को लगाई जा चुकी है।

सीएम योगी का सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पर टीम-11 के साथ बैठक की है। सीएम योगी ने गृह विभाग और परिवहन विभाग को सख्त निर्देश दिए हैं कि महाराष्ट्र और नई दिल्ली से लौटने वाले प्रवासी कामगारों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने के लिए सभी व्यवस्थाएं की जाएं।

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल (Navneet Sehgal) ने बोला कि, महाराष्ट्र और दिल्ली से जो प्रवासी मजदूर लौट रहे हैं उन्हें घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करने के निर्देश मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए हैं। 76,000 से ज्यादा क्वारंटीन सेंटर खोले गए हैं, जहां प्रवासी मजदूरों में से कोविड लक्षण वाले लोगों को रखा जाएगा।

यह भी पढ़ेRam Navami पर राष्ट्रपति ने दी शुभकामानाएं, PM मोदी बोले- ‘दवाई भी, कड़ाई भी’ के मंत्र को याद रखिए

Related Articles

Back to top button