IPL
IPL

UP Corona Update: पिछले 24 घंटे में 29,192 नए केस, 288 लोगों की मौत, ‘कोरोना कर्फ्यू’ बढ़ा

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 29,192 नए मामले और 288 लोगों की मृत्यु

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद  ने बताया कि प्रदेश में  पिछले 24 घंटे में कोरोना (Corona) संक्रमण के 29,192 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण से डिस्चार्ज लोगों की संख्या 38,687 है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 288 लोगों की मृत्यु हुई है। कल प्रदेश में 2,29,440 सैंपल की जांच हुई है।

UP में वैक्सीनेशन

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने यह भी बोला कि, प्रदेश में वैक्सीन का कार्य चल रहा है। 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का भी वैक्सीनेशन (Vaccination) हो रहा है। अब तक कुल मिलाकर 1,03,57,498 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ दी गई है और 23,76,640 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई है।

ट्रीटमेंट के प्रोटोकॉल

लखनऊ (Lucknow) के DM अभिषेक प्रकाश  ने जानकारी दी है कि, लखनऊ जिले के लिए भी टीम-9 का गठन किया गया है। इसमें ट्रीटमेंट के प्रोटोकॉल (Treatment Protocol) को सुनिश्चित करना, टेस्टिंग और ट्रैकिंग मुख्य जिम्मेदारी दी गई है, साथ ही अस्पतालों में ठीक से उपचार दवाईयों की उपलब्धता ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति रहे।

प्रदेश में ‘कोरोना कर्फ्यू’ बढ़ा

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की तेजी से देखते हुए लॉकडाउन का समय बढ़ा दिया गया है। UP के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि यूपी  में लगाए गए आंशिक ‘कोरोना कर्फ्यू’ को 6 मई सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़ेमशहूर पत्रकार Rajeev Masand की कोरोना से तबियत बिगड़ी, वेंटिलेटर पर किया गया शिफ्ट

Related Articles

Back to top button