IPL
IPL

UP: कोरोना का कहर, श्मशान के बाहर लगी शवों की लंबी लाइनें

कोरोना संक्रमण की तबाही से हर तरफ दिल दहला देने वाली मंजर दिखाई दे रही है।

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण की तबाही से हर तरफ दिल दहला देने वाली मंजर दिखाई दे रही है। यह कोरोना संक्रमण इतना विकराल रूप धारण कर चुकी है कि श्मशान के बाहर शवों की लाइनें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। जब श्मशान के बाहर शवों की लंबी-लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई तो शव का अंतिम संस्कार करने के लिए टोकन सिस्टम लागू किया गया ताकि सभी शवों को नियमित रूप से जलाया जा सके।

यह हृदयविदायक सीन दिल्‍ली-एनसीआर से लगे उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद का यह दृश्‍य है, जहां कोविड से हो रही मौतें के बीच एक श्‍मशान के बाहर शवों को एक लाइन में रखा गया है। नगर निगम ने शवों के अंतिम संस्‍कार के लिए टोकन सिस्‍टम की व्‍यवस्‍था की है। इस मामले में जब गाजियाबाद नगर निगम के एक अधिकारी से पूछा गया तो उसने कहा। ” “यह असामान्य नहीं है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए, हमने एक टोकन प्रणाली की व्यवस्था की है, जिसके कारण लोगों को इंतजार करना पड़ता है।”

कोरोना के नए रिकार्ड

आपको बता दें कि शनिवार को भारत में कोविड-19 के रिकॉर्ड 2,34,692 नए मामले सामने आने के बाद अब तक संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,45,26,609 हो गई, वहीं एक दिन में अब तक सर्वाधिक 1,341 लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 1,75,649 हो गई है. वहीं, उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से एक दिन में सबसे ज्यादा 120 लोगों की मौत हुई. यूपी में कल तक संक्रमण के 27,357 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

महाराष्ट्र में शनिवार को घंटे में 398 लोगों की मौत हुई. दिल्ली में 141, छत्तीसगढ़ में 138, उत्तर प्रदेश में 103, गुजरात में 94, कर्नाटक में 78 , मध्य प्रदेश में 60, पंजाब में 50, तमिलनाडु में 33 और राजस्थान में 31 लोगों की मौत संक्रमण से हुई।

यह भी पढ़ें: 8वीं पास के लिए रेलवे में जाने का शानदार मौका, इन पदों पर निकली वैकेंसी

Related Articles

Back to top button