UP Elections 2021: प्रियंका गांधी अक्टूबर में कर सकती हैं UP में बड़ी रैलियां

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के अक्टूबर में राज्य में बड़ी रैलियां करने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि वाड्रा UP चुनाव से पहले 29 सितंबर को मेरठ में एक रैली भी करेंगे। सूत्रों ने कहा, “प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश में बड़ी रैलियां करने की उम्मीद है। अक्टूबर में उत्तर प्रदेश में सात से आठ मेगा रैलियां होने की संभावना है। वाड्रा 29 सितंबर को मेरठ में भी एक रैली करने जा रहे हैं।”

कुछ महीने बचे है UP Elections को

इससे पहले, कांग्रेस ने 14 सितंबर को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की नीतियों और “कुशासन” के खिलाफ ठोस अभियान शुरू करने और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए लोगों का समर्थन पाने के लिए लोगों तक पहुंचने का फैसला किया।

कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी, महिलाओं के खिलाफ अपराध, किसान आंदोलन, राफेल, पेगासस और जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग सहित कई मुद्दों पर केंद्र को निशाना बनाने की योजना बनाई है। कांग्रेस द्वारा नियोजित चरणवार आंदोलन 2024 के लोकसभा चुनाव तक जारी रहेगा और इसमें वरिष्ठ नेता भाग लेंगे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अगले साल होने हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। पार्टी ने 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया। समाजवादी पार्टी को 47 सीटें, बसपा ने 19 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस केवल सात सीटों पर जीत हासिल कर सकी।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

Related Articles