UP Elections 2022: कांग्रेस ने जितेंद्र सिंह को बनाया स्क्रीनिंग कमेटी का प्रमुख

लखनऊ: कांग्रेस ने अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी के मद्देनजर कांग्रेस ने एक स्क्रीनिंग कमेटी बनाई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) के लिए पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया, जिसके अध्यक्ष जितेंद्र सिंह होंगे। समिति में तीन सदस्य और अन्य पदेन सदस्य होते हैं।

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और महाराष्ट्र की विधायक वर्षा गायकवाड़ को पैनल के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है, जिसके सदस्य के रूप में उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव भी हैं।

India Tv - Congress screening committee for UP polls announced  

पदेन सदस्य महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा हैं। उत्तर प्रदेश के सभी AICC सचिवों को भी पैनल के पदेन सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। पैनल विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की शॉर्ट लिस्ट करेगा। उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

यह भी पढ़ें: UP चुनाव होगा देश का सबसे बड़ा चुनाव, EVM और DM से रहें सावधान: अखिलेश

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles