UP elections: अखिलेश यादव आज गोरखपुर से करेंगे तीसरे चरण की ‘विजय यात्रा’ का शुभारंभ

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर पहुंच गए है, जहां से वह अपनी समाजवादी विजय यात्रा के तीसरे चरण की शुरुआत करेंगे, जिसे पार्टी ने अगले साल से पहले मतदाताओं से जोड़ने के लिए अक्टूबर में शुरू किया था। राज्य में विधानसभा चुनाव।

अखिलेश के गढ़ में शाह कर रहे जनसभा

दो दिनों में फैले तीसरे चरण का समापन 14 नवंबर को कुशीनगर में होगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने 12 अक्टूबर को कानपुर में अपनी समाजवादी विजय यात्रा शुरू की, पहले चरण के साथ, जो 13 अक्टूबर को कानपुर देहात, जालौन और हमीरपुर को कवर करते हुए समाप्त हुआ। इस बीच, दूसरा चरण 31 अक्टूबर को हरदोई में आयोजित किया गया था।

यात्रा में यादव को एक बस में यात्रा करते हुए देखा जाता है, जिसे ‘रथ’ में बदल दिया गया है, जिसमें एक तरफ उनके पोस्टर प्रदर्शित होते हैं, जबकि दूसरी तरफ उनके पिता, सपा के संरक्षक और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के पोस्टर प्रदर्शित होते हैं। पार्टी के अनुसार, इस पहल का उद्देश्य सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की ‘भ्रष्ट, निरंकुश और दमनकारी’ नीतियों के बारे में लोगों को जागरूक करना है।

CM योगी के गोरखपुर गढ़ में यादव का कार्यक्रम उस दिन होगा जब केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह आजमगढ़ में होंगे, जो कि सपा प्रमुख का संसदीय क्षेत्र है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव फरवरी-मार्च 2022 में सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में होने की संभावना है। 2017 में, भाजपा ने इस प्रक्रिया में 312 सीटें हासिल करते हुए, सपा को अपदस्थ कर दिया, जबकि तत्कालीन सत्ताधारी पार्टी केवल 47 सीटें जीत सकी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

Related Articles