यूपी: गिरिराज सिंह बोले- देश में चीन की तर्ज पर बने जनसंख्या नियंत्रण कानून

मेरठ: देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर बीजेपी नेताओं ने शुक्रवार को मेरठ से दिल्ली तक पदयात्रा शुरू की. जनसंख्या के 21 दुष्परिणामो के प्रतीक के रूप में पदयात्रा में 21 रथों को भी शामिल किया गया है. इस पदयात्रा में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, मेरठ से बीजेपी सांसद राजेंद्र अग्रवाल सहित कई नेता हिस्सा ले रहे हैं. ये यात्रा 13 अक्टूबर तक चलेगी.

यात्रा में 21 रथों पर गिरते भू जल स्तर, कम होती कृषि आय, प्रदूषण समेत 21 समस्याओं को चित्रों के माध्यम से दर्शाया गया है. मेरठ से करीब हजारों लोग इस पदयात्रा में शामिल हुए. यात्रा में शामिल लोग 13 अक्टूबर को दिल्ली में जंतर मंतर पर कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद को ज्ञापन सौंपेंगे और वहीं यात्रा का समापन हो जाएगा.

यात्रा शुरू होने के दौरान बीजेपी के ‘फायर ब्रांड’ नेता माने जाने वाले गिरिराज सिंह ने कहा कि देश में चीन की तरह जनसंख्या नियंत्रण का कठोर कानून होना चाहिए, वर्ना देश को तमाम चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

समाधान फाउंडेशन के बैनर तले निकली इस यात्रा के संयोजक सुप्रीम कोर्ट के वकील और बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय हैं. उपाध्याय ने बताया, ” मोदी नगर में रात्रि विश्राम के बाद 12 अक्टूबर की सुबह यात्रा फिर शुरू होगी. इसके बाद साहिबाबाद में रात्रि विश्राम होगा, फिर 13 अक्टूबर को सुबह नौ बजे से यात्रा शुरू होकर दोपहर 12 बजे दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचेगी. जंतर मंतर पर रैली आयोजित होगी और कानून के पक्ष में आवाज बुलंद की जाएगी.”

Related Articles