IPL
IPL

खुशखबरी: अब PCS-2016 से सी-सैट हुआ क्वालीफाइंग

18-1332719581इलाहाबाद। यूपी सरकार ने यूपीपीएससी की परीक्षाओं में अभ्‍यर्थियों को बड़ा तोहफा दिया है। पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा में सीसैट को क्वालीफाइंग पेपर कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के इस प्रस्ताव को शासन ने सोमवार को मंजूरी दे दी। इसका मतलब है कि पीसीएस की परीक्षा में सी सैट की मैरिट लिस्‍ट व्‍यवस्‍था को खत्‍म कर दिया गया है। अब सिर्फ सीसैट क्‍वालीफाईड अ‍भ्‍यर्थी भी परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

दे दी गई मंजूरी

सोमवार को यूपी लोक सेवा आयोग के अध्‍यक्ष सुनील कुमार जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार ने सी सैट क्‍वालीफाइंग को मंजूरी दे दी है। इससे पहले यूपीपीपीएससी (यूपी लोक सेवा आयोग) ने सी सैट को क्वालीफाई करने की सहमति दे दी थी। साथ ही प्रदेश सरकार के पास प्रस्‍ताव भेज दिया था, जिसे आज मंजूरी मिल गई। वहीं, प्रतियोगी संघर्ष समिति इस मांग को लेकर काफी समय से आंदोलन कर रही थी। समिति का एक प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मांग को लेकर प्रोटोकाल मंत्री से लखनऊ में मुलाकात भी की थी।

मुलाकात कर प्रस्ताव किया स्वीकार

समिति के अध्यक्ष अयोध्या सिंह ने बताया, सोमवार को प्रोटोकाल मंत्री अभिषेक मिश्र से हम लोग ने मुलाकात की। जिसके बाद यूपीपीएससी से आए प्रस्‍ताव को शासन ने स्वीकार कर लिया। उन्‍होंने कहा कि आयोग ने काफी पहले ही सी सैट की मैरिट लिस्‍ट की व्‍यवस्‍था को परीक्षा से हटाने का प्रस्ताव प्रदेश सरकार को भेज दिया था, लेकिन सरकार इस पर विचार नहीं कर रही थी। अगर इस फैसले पर कुछ महीने और विचार न किया जाता तो पीसीएस 2016 का विज्ञापन जारी हो जाता। उसके बाद एक सत्र तक यह मामला फिर लटक जाता इसलिए यह फैसला ले लिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button