यूपी सरकार ने जारी की अनलॉक व्यवस्था की गाइडलाइन, कोरोना के खिलाफ सतर्क रहें लोग

अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक में योगी बोले, कोरोना के खिलाफ सतर्क रहें लोग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के दो करोड़ टेस्ट पूरे होने पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि इस संक्रमण के खिलाफ लगातार सतर्कता बरतने की जरूरत है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क पहनने और समय-समय पर हैण्ड वॉशिंग के लिये प्रेरित किया जाए।

अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी ने अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुये कहा कि कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के उपचार की बेहतर व्यवस्था प्रत्येक दशा में सुनिश्चित की जाए। इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता नहीं बरती जानी चाहिए। यह सुनिश्चित किया जाए कि मरीजों की भर्ती में कोई समस्या न पेश आए।

संक्रमण से बचाव

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिये हर स्तर पर सतर्कता बरती जाए। इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर का संचालन पूरी सक्रियता से किया जाए। उन्होंने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस सिस्टम को सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश भी दिए। ज्ञातव्य है कि अब तक प्रदेश के 14 करोड़ लोगों से सर्विलांस के माध्यम से सम्पर्क किया गया और उनकी फोकस टेस्टिंग की गई। इससे कोरोना के प्रसार पर नियंत्रण करने में मदद मिली है।

अधिकारी के प्रति दो मिनट का मौन

बैठक में मुख्यमंत्री योगी और मौजूद अधिकारियों ने दिवंगत आईएएस अधिकारी अजय सिंह के प्रति दो मिनट का मौन रखकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की।

यह भी पढ़ेकांग्रेस ने सुनी सैलजा की बात, हरियाणा में पार्टी के सिंबल पर चेयरमैन का चुनाव

यह भी पढ़ेदंडी संन्यासी प्रयागराज के माघ मेला प्रशासन की कार्यप्रणाली से नाराज़

Related Articles

Back to top button