Corona को लेकर UP सरकार सख्त, अब सिर्फ कार्यक्रम में इतने लोग हो सकेंगे शामिल

लखनऊ: देश में तेजी बढ़ रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप को देखते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Goverment) पहले से ही अलर्ट हो गई है। सरकार ने अब ज्यादा भीड़ इकठ्ठा ना हो इसलिए लोगों की लिमिट तय कर दी है। प्रदेश में लगातार कोरोना के मामलों में हो रहे इजाफे को देखते हुए योगी सरकार ने कहा है कि शादियों और अन्य कार्यों में एक समय में 100 से ज्यादा लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी।

मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने टीम 11 की बैठक में ये निर्देश देते हुए कहा कि मेहमानों को सुरक्षा प्रोटोकॉल (Protocol) का पालन करना होगा जिसमें मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना शामिल है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने आगामी पंचायत चुनावों में उम्मीदवारों को केवल पांच लोगों के समूह के साथ प्रचार करने और मास्क पहनने के लिए कहा है।

सरकार का सख्त कदम

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार ने नियम सख्त कर दिए हैं। शहरी इलाकों में कोरोना मरीज मिलने पर इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित होगा। एक मरीज मिलने पर 20 मकानों का इलाका सील होगा। एक से अधिक केस मिलने पर 60 मकानों का इलाका सील कर दिया जाएगा। सरकार ने जो नियम बताया है कि उसके मुताबिक, कंटेनमेंट जोन में लोगों का आना-जाना बंद हो जाएगा, वहां के लोगों को 14 दिन तक इसी स्थिति में रहना पड़ेगा। इलाके में सर्विलांस टीम सर्वे और जांच करेंगी।

ये भी पढ़ें: Rafael सौदे पर एक बार फिर से Congress ने सरकार पर बोला हमला, कह दी ये बड़ी बात

Related Articles