प्रियंका गांधी पर UP सरकार का आरोप, कांग्रेस नेताओं की प्रतिक्रिया

लखनऊ: कांग्रेस नेताओं ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने और दूसरों को लखीमपुर खीरी जाने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ प्रतिक्रिया व्यक्त की। उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज्य में शांति भंग करने के आरोप में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और 11 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

लल्लू समेत 11 के खिलाफ मुक़दमा दर्ज

हरगांव थाने के SHO बृजेश त्रिपाठी के मुताबिक प्रियंका गांधी वाड्रा, देवेंद्र हुड्डा और अजय कुमार लल्लू समेत 11 के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 107/16 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मंगलवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया। विरोध में वह एयरपोर्ट पर ही जमीन पर बैठ गए।

घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा है कि कांग्रेस के शासन के दौरान भी मोदी को अत्यधिक आपात स्थितियों के दौरान मीडिया को संबोधित करने से नहीं रोका गया था। रमेश ने ट्वीट किया, “जब मुंबई में 26/11 हुआ तो गुजरात के मुख्यमंत्री को बेहद संवेदनशील समय में मुंबई में ही मीडिया को संबोधित करने से नहीं रोका गया। क्या पीएम और श्री अजय मोहन बिष्ट इसे भूल गए हैं?”

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की यात्रा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कृषि विरोधी कानून प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर दो SUV के कथित रूप से चढ़ने के बाद रविवार को चार किसानों की मौत हो गई। हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी। मृतकों में चार किसान थे, जबकि शेष भाजपा कार्यकर्ताओं के काफिले में थे, जिनकी पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। रविवार की हिंसा के संबंध में दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।

यह भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri violence: किसान के परिवार ने शव का अंतिम संस्कार करने से किया इनकार

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles