अब यूपी पहुंच गया है दिल्ली का चोटी कटवा…

0

लखनऊ: देश के अन्य राज्यों के बाद अब महिलाओं की चोटी कटने के आतंक ने उतर प्रदेश को भी अपनी जद में ले लिया है। यूपी में ऐसे मामले केवल पश्चिम के राज्यों में सुनने को मिलते हैं। लेकिन अब ये मामले पूर्वांचल और बुंदेलखंड भी ऐसे मामलों से अछूता नहीं रह गया है। एक तरफ जहां प्रदेश में ऐसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं वहीं यूपी पुलिस को जांच में कोई सुराग सामने नहीं आ रहा।

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली हरियाणा में फैले चोटी कटवा का आतंक अब यूपी में भी पहुंच गया है। बीते दिनों इलाहाबाद और झांसी से ऐसे मामले सुनने को मिले हैं। इलाहाबाद के फूलपुर तहसील में तीन महिलाओं की चोटी रहस्यमय तरीके से कट गई। ये तीनों महिलाएं धुर्रवां गांव की रहने वाली है।

धुर्रवां गांव में एक आठवीं कक्षा की बच्ची की सोते समय अचानक चोटी कटने का मामला सामने आया, जिसके बाद वह बेहोश हो गई। इसके बाद गांव की कक्षा ग्यारह में पढ़ने वाली दूसरी छात्रा और एक महिला के भी बाल काटे जाने की घटना से लोगों में हड़कंप मच गया।

इस घटना के बाद से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई है। कोई इसे भूत प्रेत का मामला बता रहा है तो कोई इसे किसी की शरारत करार दे रहा है लेकिन असल में इसके पीछे किसका हाथ है कोई भी समझ नहीं पा रहा है।

आखिर यह चोटी कटवा कौन है इस बात का पता लगाने में अभीतक यूपी पुलिस भी नाकाम रही है। इसके पीछे हाथ चाहे जिसका भी हो, इन मामलों ने डर का माहौल पैदा कर दिया है। कई लोग तो अब झाड-फूंक का भी सहारा ले रहे हैं।

loading...
शेयर करें