राम मंदिर भूमिपूजन: पीएम के अयोध्या दौरे पर आतंकी साया, तीन दिन पहले एसपीजी संभालेगी मोर्चा

अयोध्या. अयोध्या में राम मंदिर के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन होना है. भूमि पूजन के कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेने वाले हैं. ऐसे में भूमि पूजन कार्यक्रम की सुरक्षा के इंतजाम चुस्त किए जा रहे हैं. साथ ही इस कार्यक्रम में आतंकी साजिश का इनपुट है. लिहाजा, एसपीजी की टीम 1 अगस्त को यहां आकर मोर्चा संभाल लेगी. एसपीजी की टीम सारी तैयारियों और सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेगी. पीएम की सुरक्षा के लिए 3 लेयर सिक्योरिटी तैयार की गई है. मोदी इसी सुरक्षा के बीच रहेंगे. इसके अलावा अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवान तैनात भी रहेंगे.

आतंकी हमले का अलर्ट
बतादें कि खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद प्रदेश के सभी जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है. 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर शिलान्यास के कार्यक्रम को लेकर आतंकी साजिश का इनपुट है. पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को देखते हुए प्रदेश में सभी सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

आसपास के जिलों में भी अफसरों की तैनाती
संवेदनशीलता को देखते हुए अयोध्या के आसपास के जिलों में भी बड़े अफसरों की तैनाती की जा रही है. इनमें एडीजी प्रॉसीक्यूशन आशुतोष पांडे को अमेठी, एडीजी ट्रैफिक को गोंडा, एडीजीपी पीएसी रामकुमार को बहराइच, आईजी फायर सर्विस विजय प्रकाश को सुल्तानपुर, आईजी पीयूष मोरडिया को अंबेडकरनगर, आईजी एके राय को बस्ती, डीआईजी भर्ती बोर्ड विजय भूषण को बाराबंकी, डीआईजी (प्रशासन) आरके भारद्वाज को सिद्धार्थनगर तैनात किया गया है. ये सभी अफसर सोमवार शाम को अपने नोडल जिले में पहुंचेंगे और वहां 6 अगस्त तक कैंप करेंगे.

Related Articles

Back to top button