UP Legislative Assembly Election: BJP के इतने प्रत्याशियों ने किया नामांकन

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 12 सीट के लिए होने वाले चुनाव में BJP ने अपने 10 प्रत्याशी उतार दिए हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 12 सीट के लिए होने वाले चुनाव में BJP ने अपने 10 प्रत्याशी उतार दिए हैं। मुख्यमंत्री ( Chief Minister ) योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) और डिप्टी सीएम ( Deputy Chief Minister ) केशव प्रसाद मौर्या ( Keshav Prasad Maurya ) की मौजूदगी में BJP के 10 प्रत्याशियों ने विधान भवन में विधान परिषद सदस्य ( Member of Legislative Council ) पद के लिए अपना पर्चा दाखिला किया।

उप मुख्यमंत्री डॉ केशव प्रसाद मौर्या ने सबसे पहले नामांकम पत्र भरा।नामांकन के दौरान BJP के कार्यालय से बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के विधायक और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

BJP के उम्मीदवार

वहीं दूसरे नंबर पर स्वतंत्रदेव सिंह ने पर्चा दाखिला किया जो कि वर्तमान में भाजपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष हैं। इसके बाद विधान परिषद सदस्य लक्ष्मण आचार्य, कुंवर मानवेंद्र सिंह, भाजपा प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला, अश्विनी त्यागी, सलिल विश्नोई, सुरेंद्र चौधरी व धर्मवीर प्रजापति के साथ पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi ) के बेहद करीबी सेवानिवृत्त आइएएस अफसर अरविंद कुमार शर्मा ने भी अपना नामांकन कराने की प्रक्रिया को पूरा किया।

बता दें कि भाजपा यूपी के विधान परीषद में भी अपनी पकड़ को और मजबूत बनाने की कोशिश में लगी हुई है। विधान परीषद की 12 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में BJP ने अपने 10 प्रत्याशियों को उतारा है और बताया जा रहा है कि भाजपा के दसों उम्मीदवारों की जीत पक्की है।

यह भी पढ़े: राजधानी दिल्ली के स्कूलों में हुई पढ़ाई, दिखा कुछ ऐसा नजारा

Related Articles