यूपी विधान परिषद चुनाव: BJP के 6 और उम्मीदवारों के नाम आए सामने

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले आगामी विधान परिषद चुनाव ( Legislative Council Election ) के लिए BJP ने 6 और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले आगामी विधान परिषद चुनाव ( Legislative Council Election ) के लिए BJP ने 6 और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। 12 सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए BJP ने अब तक 10 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चुकी है। इससे पहले शुक्रवार को 4 सीटों के लिए नाम घोषित कर दिए थे।

शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ( Bharatiya Janata Party ) के प्रदेश मीडिया प्रभारी (Media charge) मनीष दीक्षित (Manish Dixit) ने मीडिया से बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी गई है।

उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी

BJP द्वारा विधान परिषद चुनाव के लिए जारी की गई उम्मीदवारों की सूची में कुंवर मानवेंद्र सिंह, गोविंद नारायण शुक्लै, सलिल विश्नोीई, अश्वसनी त्यागगी, डॉक्टवर धर्मवीर प्रजापति और सुरेंद्र चौधरी विधान परिषद के नाम शामिल हैं।

बता दें कि घोषित उम्मीदवारों में कुंवर मानवेंद्र सिंह विधान परिषद के पूर्व सभापति (Former chairman) हैं इसके साथ गोविंद नरायण शुक्ल और अश्वनी त्यागी BJP के प्रदेश महासचिव हैं। इसके अलावा सुरेंद्र चौधरी BJP नेता, सलिल विश्नोाई BJP के प्रदेश उपाध्यक्ष और डॉक्टीर धर्मवीर प्रजापति माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष हैं।

BJP ने इससे पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री ( Deputy Chief Minister ) डॉक्टर दिनेश शर्मा ( Dinesh Sharma ), प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य और अरविंद कुमार शर्मा के नाम घोषित किए थे।
वहीं माना जा रहा है कि 12 में से 10 सीटें भाजपा के पक्ष में हैं और समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) की 1 सीट पर जीत पक्की होती नजर आ रही है। बसपा ने अभी कोई घोषणा नहीं की है। वही कांग्रेस के पास कोई चेहरा नजर नहीं आ रहा है।

यह भी पढ़े: पिता बनने से पहले इस बांग्लादेशी खिलाड़ी की खुली किस्मत, बैन हटने के बाद मिला मौका

Related Articles

Back to top button