UP Lockdown: यूपी के इन जिलों में खुल गई शराब की दुकानें, जानिए पूरी डिटेल

इस पाबंदी के बीच गौतमबुद्ध नगर में शराब की दुकानों को खोलने का निर्देश दिया गया है।

लखनऊ: कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच उत्तर प्रदेश में अभी लॉकडाउन लगा हुआ है। लेकिन इस पाबंदी के बीच गौतमबुद्ध नगर में शराब की दुकानों को खोलने का निर्देश दिया गया है। गौतमबुद्ध नगर जिले में सभी शराब और बीयर की दुकानें खोलने का निर्देश दे दिया गया है।

आदेश के अनुसार, जिले में सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक शराब, बीयर की दुकानें खुलेंगी। जिले में कुल 524 शराब की दुकानें हैं। हालांकि, इस दौरान किसी भी दुकान की कैंटीन नहीं खुलेगी और कोरोना गाइडलाइन्स का पालन किया जाएगा।

आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर के अलावा गाजियाबाद जिले में भी मंगलवार से ही शराब की दुकानें खुल रही हैं। दुकानों के बाहर 6 फीट की दूरी पर गोला बनाना होगा, ताकि सोशल  डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जा सके। वहीं, सभी दुकानों पर कैंटीन को बंद रखा जाएगा।

नोएडा और गाजियाबाद ( Noida and Ghaziabad ) में शराब की दुकानें जैसे ही खुलीं तो लोगों की भीड़ वहां पर जुटने लगी। लोग मास्क लगाकर शराब की दुकानों पर पहुंच रहे हैं, और स्टॉक ले सकते हैं।

गौतमबुद्ध नगर में शराब की दुकानें आज से खुल रही हैं, तो यूपी के अन्य कुछ जिलों में बुधवार से शराब की दुकानें खुल सकती हैं.जानकारी के मुताबिक, यूपी के बनारस समेत कुछ ज़िलों में ज़िलाधिकारियों ने एक बजे दिन तक शराब की दुकानें और बाकी ज़रूरी सामानों की दुकानें खोलनी की इजाज़त दी है।

बता दें कि आबकारी सूत्रों के मुताबिक, कर्फ्यू का फ़ैसला करते वक्त सरकार की तरफ से आबकारी की दुकानें को बंद करने का कोई आदेश नहीं था। लेकिन पिछले कई दिनों से दुकानें बंद चल रही हैं। जिसकी वजह से दुकानदारों ने आपत्ति दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें: पूर्व सांसद पप्पू यादव गिरफ्तार, लॉकडाउन तोड़ने का आरोप

Related Articles

Back to top button