UP Mission 2022: मायावती और कांग्रेस सपा के लिए अच्छें सहयोगी नहीं- अखिलेश

समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव हर राजनीतिक कदम फूंक-फूंक कर रखने की कोशिश कर रहें है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मिशन 2022 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों में हलचल की दौर का शुऱुआत हो चुकि है। BJP, SP समेत सभी राजनीतिक दल अपने कील-कांटे दुरुस्‍त करने में लगी हुई है। समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव हर राजनीतिक कदम फूंक-फूंक कर रखने की कोशिश कर रहें है। इसी बीच अखिलेश यादव का एक बयान सामने आया है। जिसमें एक न्यूज चैनल से बात चीत करने के दौरान उन्होने ने साफ शब्दों में कहा कि वह अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेंगे। साथ में उन्होने ये भी कहा कि मायावती और कांग्रेस सपा के लिए अच्छें सहयोगी नहीं है।

न्‍यूज चैनल से बातचीत के दौरान अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस से दोबारा गठबंधन करने से मना कर दिया। बता दें अखिलेश यादव को बड़ी पर्टिया रास नहीं आ रही है तो वह अब छोटे पार्टियों को समेेटने की कोशिश कर सकते हैं। अखिलेश ने दावा किया कि यूपी की जनता अब बदलाव चाहती है, इसलिए अगले चुनावों में बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ेगा।

403 सीटों में टारगेट

पूर्व सीएम अखिलेश यादव राज्‍य की 403 सीटों में आपना टारगेट करीब 350 सीटों पर रखें है और जल्द ही समाजवादी पार्टी की सरकार आने का दावा कर रहें है। उन्‍होंने जनता से अपील किया है कि जो बीजेपी का हार चाहते हैं, वे समाजवादी पार्टी को वोट दें। अखिलेश ने कहा कि BSP के कुछ नेता उनके संपर्क में हैं । गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में एसपी ने बीएसपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था।

कांग्रेस को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि यह पार्टी यूपी में बीजेपी को हराने के लिए बहुत कमजोर है। 2017 के चुनावों में हमारा कांग्रेस के साथ अच्‍छा अनुभव नहीं रहा। हमने उन्‍हें 100 से ज्‍यादा सीटें दीं पर वे जीत हासिल करने में सफल नहीं रहे। यूपी की जनता ने कांग्रेस को रिजेक्‍ट कर दिया।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi ने बोला था- ‘सभी चोरों का एक ही उपनाम मोदी कैसे?’, कोर्ट में आज हुई पेशी

पूरी दुनिया से आप इन सोशल मीडिया चैनल्स पर भी जुड़ सकते हैं-

इंस्टाग्राम- https://www.instagram.com/puri_dunia
फ़ेसबुक- https://www.facebook.com/PuriDuniaNews
ट्विटर- https://twitter.com/Puridunia
यूट्यूब – https://www.youtube.com/channel/UCNWf-IdAw5PE1_dczoEb-Ew

Related Articles