उत्तराखंड की जेल से यूपी के विधायक को फोन पर धमकी

utt-pauri jail-1

देहरादून। उत्तराखंड की जेल व्यवस्था पर एक बार फिर से सवाल उठ रहे हैं। पौड़ी जेल में आजीवन कैद की सजा काट रहे संतोष राय ने यूपी के बुलंदशहर जिले से विधायक गुड्डू पंडित को धमकी दी है। बुलंदशहर से सपा विधायक गुड्डू पंडित ने स्थानीय पुलिस को एक मोबाइल नंबर देते हुए इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें संतोष राय के नाम से धमकी दी गई है। दरअसल संतोष राय बीते कुछ सालों से पौड़ी जेल में सजा काट रहा है। संतोष यूपी के चर्चित मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में भी दोषी पाया गया था।

utt-pauri jail-4

यूपी पुलिस द्वारा मामले का संज्ञान मिलने के बाद राज्य पुलिस भी हरकत में आ गई है. गढ़वाल रेंज के आईजी ने तुरंत पूरे प्रकरण पर गंभीर जांच के निर्देश दिए हैं। निर्देशों के फौरन बाद प्रभारी पुलिस अधीक्षक और एसडीएम सदर ने जिला कारागार पर रेड मारी और सभी बैरकों की तलाशी भी ली। पुलिस को जिला कारागार पौड़ी से न तो कोई मोबाइल मिला और न ही कोई आपत्तिजनक वस्तु। सभी बैरकों में तलाशी अभियान करीब तीन घंटों तक चला। इस दौरान अधिकारियों ने संतोष से भी विस्तार से पूछताछ की लेकिन हासिल कुछ नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें – जमीन के लिये जिंदा आदमी को ही मरा बता दिया

utt-pauri jail-2

पुलिस की ये गंभीरता इसलिए भी नजर आ रही है क्योंकि बीते साल रुड़की जेल के बाहर हुए बड़े गैंगवार के तार भी जेल से ही जुड़े पाए गए थे। मामले में जेलर पर भी गाज गिरी थी। इसके अलावा भी कई बार राज्य की जेलों से फिरौती मांगने या फिर धमकी देने के मामले सामने आते रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button