UP Panchayat Election 2021: इतने तारीख से शुरु होगी वोटिंग, मतदान करने से पहले जान ले जरुरी बातें

प्रदेश के सभी 75 जिलों में पंचायत चुनाव ( Election )चार चरणों में कराने का निर्णय लिया गया है।

लखनऊ: यूपी में ग्राम पंचायत चुनाव ( Gram Panchayat Election ) में बस कुछ दिन में बचे हैं। पहले चरण का मतदान 15 अप्रैल को होगा ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर सभी जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। कोरोना काल में हो रहे हैं इस चुनाव ( Election )में इस बात का विशेष ख्याल रखा जा रहा है कि लोगों को मतदान के लिए आने जाने में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो। अगर कोई गांव में जाकर मतदान करना चाहता है तो अपने लिए जाने का साधन की तलाश कर उससे जा सकता है।

उसके वाहन को कहीं भी रोका टोका नहीं जाएगा लेकिन यदि किसी प्रत्याशी के पक्ष में बार-बार मतदाताओं को लेने जाने का काम करेगा तो उसकी वाहन को सीज कर दिया जाएगा। और इतना ही नहीं उस वाहन के मालिक के ऊपर मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

इन तारीखों में होंगे चुनाव

आपको बता दें कि प्रदेश के सभी 75 जिलों में पंचायत चुनाव ( Election )चार चरणों में कराने का निर्णय लिया गया है। मतदान के पहले चरण में 15 अप्रैल को, दूसरे चरण में 19, तीसरे चरण में 26 और चौथे चरण में 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। सभी चरणों में सुबह 7 बजे से शाम छह बजे तक लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे, वहीं मतगणना दो मई को होगी।

जिला प्रशासन की तरफ से निर्देश दिया गया है कि कोई भी मतदाता अगर अपने वाहन से मतदान करने जा रहा है तो उसके वाहन को ना रोका जाए। और जिला पंचायत सदस्यों को प्रचार प्रसार करने के लिए एक वाहन की अनुमति दी गई है और उन्हें चुनाव के 48 घंटे पहले ही प्रचार प्रसार करना बंद करना होगा।

यह भी पढ़ें: Bajaj Chetak के ग्राहकों का इंतजार खत्म, इतने तारीख से शुरू होगी बुकिंग

Related Articles

Back to top button