IPL
IPL

यूपी पंचायत चुनाव का रिजल्ट आने शुरु, जानिए लेटेस्ट अपडेट

देश में जारी कोरोना संकट के बीच चार चरणों में हुए यूपी पंचायत चुनाव के परिणाम सामने आने लगे हैं

लखनऊ: देश में जारी कोरोना संकट के बीच चार चरणों में हुए यूपी पंचायत चुनाव के परिणाम सामने आने लगे हैं। मतगणना सेंटर पर कोविड प्रोटोकॉल का खास ख्याल रखा जा रहा है। वोट गिनने में सिर्फ उन्ही लोगों को शामिल किया गया है, जिनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बता दें कि यूपी के 75 जिलों में चार चरणों में पंचायत चुनाव संपन्न हुए हैं। पहले चरण में 15 अप्रैल को, दूसरे में 19 अप्रैल, तीसरे में 26 अप्रैल और चौथे और अंतिम चरण में 29 अप्रैल को वोट डाले गए थे। मालूम हो कि यूपी में ग्राम पंचायत प्रधान के लिए 58,194, ग्राम पंचायत सदस्य के 7,31,813, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 75,808 और जिला पंचायत सदस्य के 3,051 पदों के लिए चुनाव हुए हैं।

आपको बता दें कि प्रयागराज में शंकरगढ़ विकासखंड के बढ़ैया गांव का चुनाव परिणाम आ गया है। यहां पुष्पराज सिंह ने जीत दर्ज की। पुष्पराज सिंह तीसरी बार प्रधान चुने गए हैं।

मैनपुर में कुरावली की ग्राम पंचायत तरौली प्रधान पद का चुनाव परिणाम सबसे पहले घोषित किया गया। इसके बाद कुरावली की ही ग्राम पंचायत भरतपुर का चुनाव परिणाम घोषित किया गया। दोनों ही स्थानों पर महिला प्रत्याशी निर्वाचित घोषित किए गए हैं।

मथुरा में पंचायत चुनाव का पहला परिणाम महिला को जिताने वाला रहा. नंदगांव ब्लॉक का पहला चुनाव प्रणाम मानपुर पंचायत का आया जहां, आशा देवी ने 128 वोटों से जीत हासिल की।

तो वहीं हाथरस की बात करें तो काउंटिंग एजेंट और समर्थकों ने कोरोना गाइडलाइंस जमकर धज्जियां उड़ाई हैं।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss के रनरअप Rahul Vaidya, अब इस स्‍टंट रियलिटी शो में होगी धमाकेदार एंट्री

Related Articles

Back to top button