UP Police ने अवैध Flat बनाकर बेचने वालों की 22 करोड़ की संपत्ति की कुर्क

नॉएडा: गुरूवार को नॉएडा पुलिस कमिश्नर ने अवैध रूप से Flat बनाकर बेचने वाले प्राइवेट बिल्डर की गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत कुर्की की है। ग्रेटर नॉएडा के शाहबेरी गांव में सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से Flat बनाकर ये बिल्डरस सीधे-साधे लोगों को इसे बेच रहे थे। इन्ही फ्लैट्स की कुर्की न्यायलय के आदेश के बाद नॉएडा पुलिस ने की है।

एक न्यूज़ एजेंसी को मीडिया प्रभारी CP अभिनेंद्र कुमार ने बताया कि बिसरख पुलिस थाने में 2019 में दर्ज एक मामले में Satyam real builders private limited के खिलाफ यह कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि Company के रोहित, हरीश और विकास चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, ‘अदालत के आदेश पर करीब 22.40 करोड़ कीमत वाले इन 56 फ्लैटों को जिला पुलिस द्वारा कुर्क किया गया है।’

बिल्डरों पर दर्ज हुए थे कई मामले

बता दें कि 2018 में इसी शाहबेरी गांव में इल्लीगल रूप से बने दो इमारत अपने आप डेह गई थी। इसमें 9 लोग मारे गए थे। इसके बाद ऐसे इललीगल बनी इमारतों के Builders पर मामला दर्ज किया गया था। लोगों ने भी आरोप लगाया था की Builders ने  अवैध निर्माण करके उन्हें धोखे में रखा था। जिसके बाद बिल्डरों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। साथ ही ये भी कहा गया था की इन सम्पत्तियों की कुर्की कर इसके हिस्से के पैसे को पीड़ितों की भरपाई में लगाया जाये। पुलिस ने भी मामले में जाँच तेज़ कर दी थी।

ये भी पढ़ें : कोरोना Vaccine को लेकर Rahul Gandhi ने सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

Related Articles