पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराए दो बदमाश

0

लखनऊ। यूपी के नोएडा में पुलिस ने एक लूट और फिरौती की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के दो सदस्यों को मुठभेड़ में मार गिराया। वहीं नोएडा में एक लूट की घटना को अंजाम देने जा रहे तीन अन्य अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। मारा गया एक अपराधी दिल्ली में हुई भाजपा नेता की हत्या में भी शामिल था। इसके लिए उसने एक लाख रूपये की सुपारी ली थी।

पुलिस के मुताबिक उन्हें जानकारी मिली थी कि कुछ अपराधी गाजियाबाद में एक बच्चे के माता पिता से फिरौती की रकम वसूलने जा रहे हैं। इस बात की सूचना मिलते ही पुलिस ने एक टीम बनायीं और उन्हें पकड़ने के लिए निकल पड़ी। पुलिस को अपनी तरफ आते देख अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी। यह मुठभेड़ शनिवार तड़के दो बजे हुई। इस दौरान एक पुलिस अधिकारी को गोली भी लगी जबकि जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने दो बदमाशों को मार गिराया।

इस बीच, पुलिस की ओर से दूसरी कार्रवाई नोएडा सेक्टर 58 में की गई। नोएडा के पुलिस अधीक्षक अरूण कुमार ने बताया कि जानकारी मिली थी कि लूटेरों का एक गिरोह फोर्टिंस अस्पताल में लूट की घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान संदेह होने पर बाइक सवार कुछ लोगों को रोका गया। इस पर उन्होंने पुलिस पर फाइरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक अपराधी घायल हो गया बाकी तीन लोगों ने भागने का प्रयास किया जिसमें से पुलिस ने दो लोगों को पकड़ लिया।

loading...
शेयर करें