UP Police की लेडी कांस्‍टेबल का इस्‍तीफा हुआ मंजूर, लगाया भारी जुर्माना

आगरा: रिवाल्वर के साथ पुलिस की वर्दी में वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद सुर्खियों में आई कांस्टेबल प्रियंका मिश्रा की अब पुलिस विभाग से छुट्टी मिल गई है। इस्तीफा मंजूर करने के बाद उनको विभाग की ओर से 1.52 लाख रुपये जमा कराने का नोटिस भी थमा दिया गया है। यह धनराशि उनकी ट्रेनिंग पर सरकार द्वारा खर्च की गई थी। उधर, इस्तीफा मंजूर होने के बाद महिला कांस्टेबल को मलाल हो रहा है। मगर, अब प्रियंका ने सिविल की तैयारी कर या माडलिंग कर आगे बढ़ने का लक्ष्य बनाया है।

कानपुर की रहने वाली प्रियंका मिश्रा 10 अक्टूबर 2020 को पुलिस कांस्टेबल पद पर भर्ती हुई थीं। 24 अगस्त को इंटरनेट मीडिया पर प्रियंका का वर्दी में रिवाल्वर के साथ वीडियो वायरल हुआ था। इसमें एक डायलॉग पर वे लिप्सिंग करती नजर आ रही थीं। वीडियो को संज्ञान में लेकर एसएसपी मुनिराज जी ने उन्हें लाइन हाजिर कर दिया। इसके बाद प्रियंका के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कमेंट आने लगे। इनसे परेशान होकर प्रियंका ने 31 अगस्त को एसएसपी को इस्तीफा सौंपा था।

रविवार को उनका इस्तीफा एसएसपी मुनिराज जी. ने मंजूर कर लिया। इसके साथ ही प्रियंका को एक नोटिस दिया गया है। इसमें ट्रेनिंग पर खर्च हुए 1.52 लाख रुपये जमा कराने को कहा गया है। सरकारी रिकार्ड के अनुसार उनकी 225 दिन तक चली ट्रेनिंग पर प्रतिमाह 20280 रुपये खर्च हुए थे। उधर, इस्तीफा मंजूर होने के बाद से प्रियंका परेशान हैं। उनका कहना है कि गुस्से में कदम उठाया था। किसी अधिकारी ने समझाया होता तो वे मान जातीं। अब इस्तीफा मंजूर हो ही गया है तो वे सिविल की तैयारी करेंगी या माडलिंग में करियर बनाएंगीं।

Related Articles