UP police Recruitment 2021: यूपी पुलिस ने निकाली 1329 पदों की भर्ती, जानें पूरा Detail

यूपी पुलीस भर्ती प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर 1329 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं।

नई दिल्ली: यूपी पुलीस भर्ती प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर 1329 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। भर्ती प्रक्रिया के जरिए पुलिस उप निरीक्षक, पुलिस सहायक उप निरीक्षक और पुलिस सहायक उप निरीक्षक के पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

अगर आप उत्तप प्रदेश दरोगा में भर्ती होना चाहते है तो ये एक अच्छा मौका है। अभ्यार्थी 1 मई से 2021 से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है। चुने हुए अभ्यार्थीयों को 29200 से 112400 रुपये तक का वेतन दिया जा सकता है। इसके लिए यूपी पुलिस नोटिफिकेशन भी जारी किया गया था। आपको बता दें, आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथी 31 मई 2021 है। इस भर्ती के लिए 400 रुपये बतौर आवेदन शुल्क निर्धारित किए गए हैं।

यूपी पुलिस भर्ती के लिए योग्यता

आवेदन शुल्क जमा करने की आंतिम तिथी 31 मई 2021 तय की गी है। बता दें, इस यूपी पुलिस एसआई भर्ती के लिए आप किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री का होना जरुरी है। साथ ही उम्मीदवार को हिंदी अंग्रेजी टाइपिंग में दक्षता हासिल होना आवश्यक है। इसके अलावा उसके पास मान्यता प्राप्त संस्था नाइलेट सोसायटी से O लेवल कम्प्यूटर परीक्षा में पास होने का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

यह भी पढ़े:

परिक्षा में चयन के लिए के लिए उम्मदीवारों को लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन, शारीरिक मानक परीक्षण, टाइपिंग टेस्ट की प्रक्रिया से गुरजना होगा। इन सभी चरणों वाले अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और उनका मेडिकल टेस्ट होगा, जिसके आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

Related Articles