मनीष सिसोदिया को यूपी पुलिस ने सरकारी स्कूल देखने से रोका

इसका जवाब देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझे इस काम के लिये किसी की इजाज़त लेने की जरुरत नहीं।

लखनऊ: उतरेठिया का स्कूल देखने जा रहे दिल्ली के शिक्षा मंत्री को यूपी पुलिस ने रोक लिया। कल गांधी भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस होने के बाद लगभग तीन बजे के करीब दिल्ली के डिप्टी सीएम अपने पार्टी नेताओं के साथ एक प्राथमिक स्कूल की निरीक्षण करने के लिये निकले थे। जैसे ही मनीष सिसोदिया का काफिला शहीद पथ के करीब पहुंचा वैसे ही पुलिस ने रोक लिया।

मनीष सिसोदिया ने जब रास्ता रोकने की वजह जानने की कोशिश की तो पुलिस ने इतना कहा की उन्हें आगे जाने की अनुमति नहीं हैं। इस मसले पर सिसौदिया ने लखनऊ के पुलिस आयुक्त से बात की। पुलिस आयुक्त ने कहा कि जिस कार्यक्रम को करने की जानकारी पुलिस को थी,वह कार्यक्रम अब समाप्त हो चुका है। अगला कार्यक्रम करने के लिये फिर से पुलिस की अनुमति लेनी पड़ेगी। इसका जवाब देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझे इस काम के लिये किसी की इजाज़त लेने की जरुरत नहीं।

कार्यकर्ताओं ने भेजा स्कूल का विडियो

यूपी सरकार मनीष सिसोदिया को स्कूल का मुआइना करने से रोका जरुर लेकिन आप के कार्यकर्ताओं ने उतरठिया प्राथमिक स्कूल का विडियो बनाकर उनके पास भेज दिया। इस विडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए सिसोदिया ने कहा कि ‘ मैं आपके स्कूलों की सच्चाई को दिखा कर रहूंगा।

वही एडीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी ने बताया की सिसोदिया कुछ ज्यादा ही लोगों के साथ एक स्कूल पर जा रहे थे। ऐसे में कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन होने की संभावना थी।

यह भी पढ़े: किसान दिवस: ‘उम्मीद है केन्द्र सरकार नए कृषि कानूनों को वापस लेगी’

Related Articles