UP Police: यूपी पुलिस का नया कारनामा, हेलमेट नहीं पहनने पर कार चालक का हुआ चलान

यूपी पुलिस भी कभी-कभी ऐसा कारनामा करती है, जिसे सुनकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

नई दिल्ली: यूपी पुलिस भी कभी-कभी ऐसा कारनामा करती है, जिसे सुनकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। कभी आपने सुना है कि हेलमेट नहीं पहनने पर कार चालक का चालान कटा हो। लेकिन ऐसा अजीबोगरीब वाकया सामने आया है जो आपको हैरान कर देगा। दरअसल ये कारनामा किया है यूपी के अलीगढ़ ( Aligarh ) की ट्रैफिक पुलिस ( Traffic police ) ने। अब ट्रैफिक पुलिस के इस कारनामे की चर्चा तेज हुई तो फिर पुलिस ने अपनी तरफ से सफाई दी है।

दरअसल यह मामला अलीगढ़ जिले की है जहां ट्रैफिक पुलिस ने एक कार चालक का चालान इसलिए काटा क्योंकि उसने कार चलाते वक्त हेलमेट नहीं पहना था। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने कार चालक का ₹1000 का चालान काटा।

एसपी ट्रैफिक ने दी सफाई

जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस की इस कार्रवाई पर सवाल उठने लगे हैं। मामले ने जब तूल पकड़ा तो एसपी ट्रैफिक को इस पर सफाई पेश करनी पड़ी। अलीगढ में ट्रैफिक पुलिस के इस कारनामे पर जिले के एसपी ट्रैफिक ने बताया, “ई-चालान से बचने के लिए लोग नंबर प्लेट बदल रहे हैं, जिससे गलती से कार का चालान हो गया है।” उन्होंने कहा कि जिले में गलत नंबर प्लेट के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। गलत नंबर प्लेट लगाने पर पांच हजार का जुर्माना है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus, News: कुंभ मेला में की जाएगी कटौती, ऋषिकेश में बना कोरोना केयर सेंटर

Related Articles