IPL
IPL

UP Polytechnic UPJEE Exam 2021: प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु, 5 जून तक एडमिट कार्ड होगा जारी

उत्तर प्रदेश के Polytechnic संस्थानों में दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के Polytechnic संस्थानों में दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल ( Joint Entrance Examination Council ), उत्तर प्रदेश ( JEECUP ) ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर गुरुवार, 25 फरवरी 2021 को प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल और ब्राउशर जारी कर दिया। यूपी जेईई 2021 ( UP JEE 2021 ) प्रवेश परीक्षा 15 से 20 जून 2021 तक कराई जाएगी।

UPJEE ( POLYTECHNIC ) के ग्रुप A, E1 और E2 की परीक्षा ऑफलाइन मोड से करवाई जाएगी। वहीं शेष B, C, D, F, G, H, I, K1, K2, K3, K4, K5, K6, K7 व K8 ग्रुप की परीक्षा ऑनलाइन मोड से करवाने का फैसला लिया गया है।

आवेदन फीस

जनरल और ओबीसी के छत्रों के लिए आवेदन करने की फीस 350 रु रखा गया है। वहीं एससी, एसटी वर्ग के छत्रों के लिए 250 रु रखा गया है।

यह भी पढ़ें: CBSE ने जारी किया CTET 2021 का रिजल्ट, जानिए कैसे करें डाउनलोड

आवेदन करने की प्रक्रिया

ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल, उत्तर प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन करें और अपना पासवर्ड चुनें और सिस्टम जेनरेट की गई आवेदन संख्या को नोट करें।

एप्लीकेशन फॉर्म में नाम व अन्य मांगे गए डिटेल को भरें।

अपने वर्ग अनुसार आवेदन शुल्क भरें और एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर दें।

उम्मीदवारों को यह याद रखना होगा कि आपके द्वार एप्लीकेशन फॉर्म में भरा गया आपका नाम, पैरेट का नाम और जन्मतिथि, दसवीं के मार्कशीट से मेल होनी चाहिए।

एडमिट कार्ड

परीक्षा शुरू होने से 10 दिन पहले एडमिट कार्ड जेईईकप की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। यानी 5 जून तक एडमिट कार्ड हर हाल में जारी हो जाएंगे।

परीक्षा खत्म होने के बाद 10 दिन के अंदर परीक्षा के परिणाम ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल के द्वारा घोषित कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Amazon prime video: ‘तांडव’ पर होने वाला विवाद खत्म होने का नहीं ले रहा नाम, जमानत याचिका खारिज

Related Articles

Back to top button