यूपी में स्‍वामी यशवीर की तलाश में छापे

images (1)

लखनऊ।  मुजफ्फरनगर की कांधला महापंचायत में मोहम्मद साहब पर टिप्पणी करने के आरोपी वीर आश्रम बघरा के स्वामी यशवीर महाराज की तलाश में पुलिस ने कई स्‍थानों पर दबिश दीं। एसपी क्राइम राकेश जौली खुद तीन अफसरों के साथ हालात पर नजर रखे हुए हैं। दरअसल, कल हिंदू युवती की बरामदगी और आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग उठी और योग साधना शिविर मुजफ्फरनगर की कांधली महापंचायत में टिप्‍पणी की गई।

यशवीर महाराज की इस टिप्‍पणी के बाद से कस्‍बे में तनाव का माहौल है। सुरक्षा के लिए कस्बे व उनके आश्रम पर पुलिस व पीएसी तैनात कर दी है। कांधला पुलिस के साथ शामली जिले के कई थानों की पुलिस ने हैदरनगर, मुकंदपुर, सैदपुरा खुर्द, गढ़ी देशराज आदि गांवों में भी स्वामी यशवीर की गिरफ्तारी को दबिश दी लेकिन वह नहीं मिले। वह फरार है। संवदेनशीलता को देखते हुए मुस्लिम मोहल्लों पर पुलिस खास नजर रख रही है। बघरा में पांच थानों की पुलिस तैनात कर एसपी क्राइम राकेश कुमार जौली तीन सीओ के साथ हालात पर नजर रखे हुए हैं।

महापंचायत निपटने के थोड़ी देर बाद ही अपहर्ता को दिल्ली में गगन बिहार के गंगानाथ मार्केट से दबोचकर पुलिस ने युवती को भी बरामद कर लिया था। आज युवती का डाक्टरी परीक्षण करवा कर आरोपी को जेल भेजा दिया गया। उल्‍लेखनीय है कि मोहल्ला शेखजादगान निवासी आसिफ करीब 24 दिन पूर्व मोहल्ले की ही हिंदू युवती को भगाकर ले गया था। इसे लेकर हिंदू समुदाय में काफी आक्रोश था और बरामदगी व कार्रवाई को लेकर दो बार पंचायत हो चुकी थीं। पुलिस अब मामले को शांत बता रही है लेकिन सुरक्षा के लिहाज पीएसी और पुलिस तैनात है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button