उप्र: राजनाथ सिंह ने की सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम की जमकर सराहना

0

लखनऊ: केंद्रीय गृहमंत्री और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने रविवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम की जमकर सराहना की। राजनाथ ने कहा कि योगी के करिश्माई नेतृत्व की वजह से ही यह संभव हो पाया है कि आज उत्तर प्रदेश में 60 हजार करोड़ की परियोजनाएं धरातल पर उतर रही हैं। इस मौके पर राजनाथ ने उद्योगपतियों को प्रदेश में बेहतर सुरक्षा दिए जाने को लेकर भी आश्वस्त किया।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट के दूसरे चरण के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ ने ये बातें कहीं। राजनाथ ने कहा कि योगी के नेतृत्व में सरकार ने क्षमता से अधिक काम किया है।

राजनाथ ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यहां से 60 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करने जा रहे हैं। यह योगी सरकार के करिश्माई काम का ही परिणाम है। मैं भी उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री रहा हूं लेकिन मुझे सचमुच आश्चर्य होता है कि सरकार ने पांच महीने के भीतर ही अपनी प्रतिबद्घता को पूरा किया है।”

उन्होंने कहा कि पांच महीने पहले ही फरवरी में यहां इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन हुआ था। उस समय 4़.67 लाख करोड़ रुपये के निवेश को लेकर एमओयू साइन किए गए थे। इसमें से 60 हजार करोड रुपये का निवेश धरातल पर उतर रहा है। यह सरकार की बेहतर कार्य पद्घति की वजह से ही संभव हुआ है।

राजनाथ ने कहा कि पहले लोग यह कहते थे कि दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में ही विकास का एक्सप्रेस वे रफ्तार पकड़ सकता है लेकिन अब हम यह दावे के साथ कह सकते हैं कि विकास के एक्सप्रेस वे का यह रास्ता अब लखनऊ से भी होकर गुजरेगा।

देश के गृहमंत्री ने हालांकि, इस दौरान उद्योगपतियों को सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर आश्वस्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार यहां उद्योगों को बेहतर सुरक्षा देने में सक्षम है लेकिन यदि जरूरत पड़ी तो केंद्र सरकार भी अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराएगी।

loading...
शेयर करें